इस शख्स ने टैटू की वजह से दुनिया में बनाई पहचान…

‌टैटू के ल‌िए लोगों की द‌िवानगी क‌िस हद तक होती है यह आप द‌िल्ली के इस शख्स शरीर पर कराए गए टैटू से ही समझ सकते हैं। द‌िल्ली का यह शख्स ज‌िसका नाम करन है वह टैटू के ल‌िए इतना दीवाना है क‌ि इसने अपने पूरे शरीर में तो टैटू बनवाया ही है अब इसने अपनी आंखों की पु‌तल‌ियों(आईबॉल) के सफेद ह‌िस्सों में भ‌ी टैटू बनवा ल‌िया है।जानिए क्यों लंदन-पेरिस में ऐसे मनाते है World Zombie Day..! इस शख्स ने टैटू की वजह से दुनिया में बनाई पहचान...

दिल्ली के रहने वाले करन ने अपने आंखों के सफेद हिस्से में एक सर्जरी करवाई है जिसे ‘स्लेरा स्टेनिंग’ कहते हैं। इस सर्जरी में स्याही को आई बॉल के सफेद हिस्से में इंजेक्ट किया जाता है। 

न्यूयॉर्क के एक नेत्र विशेषज्ञ ने करन को बताया था कि यह सर्जरी बहुत खरतनाक और दर्दभरी होगी लेकिन करन ने इसे कराने की ठानी। करन इस सर्जरी में कितना खतरा है बताते हुए कहते हैं कि जिस वक्त स्याही इंजेक्ट करने के लिए आपकी आई बॉल में होती है उस वक्त अगर आपने अपनी आईबॉल को हिलाया तो स्लेरा मेम्ब्रेन फट जाएंगे और आपकी आंखें हमेशा के लिए जा सकती है। 

आंखों में टैटू कराने वाले करन कहते हैं कि उन्होंने इस टैटू के लिए लाखों रुपए खर्च किए हैं। इसके अलावा करन के आधे शरीर पर टैटू, कई पियर्सिंग और कान में भी कई तरह के छेद करवाए हैं। वो आगे व‌िस्तार से बताते हैं कि आंखों में टैटू करवाते वक्त कितनी सावधानी बरतनी चाहिए। 

करन बताते हैं कि टैटू वाली स्याही आंखों में मौजूद स्लेरा मेम्ब्रेन में इंजेक्ट की जाती है और यह बहुत ही पतली होती है। अगर इंजेक्शन सही तरीके से नहीं लगाया गया या गलत तरीके से लगा तो यह बहुत खतरनाक हो सकता है। जो यह सर्जरी कराता है वो करीब एक हफ्ते तक बिना सनग्लास के धूप में नहीं जा सकता। आंखों में हमेशा पानी आता रहता है। आंखों में इतनी जलन होती है जैसे कई जलती सुइयां आंखों में घोपी जा रही हों।

You May Also Like

English News