इस हीरोइन को बचाने के लिए अपनी जान पर खेल गए थे अमिताभ, आज है यहां की ‘रानी’

इस हीरोइन की तस्वीर देख कुछ याद आया आपको ? ‘लावारिस’ और ‘आज का अर्जुन’ जैसी अमिताभ बच्चनकी फिल्मों में ये हीरोइन नजर आई थी। इन फिल्मों में इस हीरोइन का साइड रोल था, तो हो सकता है कि लोगों ने इस पर ज्यादा ध्यान ना दिया होता, लेकिन जब भी फिल्म में इस हीरोइन पर मुसीबत आती थी तो अमिताभ बच्चन हमेशा ही मदद के लिए पहुंच जाते थे।इस हीरोइन को बचाने के लिए अपनी जान पर खेल गए थे अमिताभ, आज है यहां की 'रानी'जानिए, अक्षय कुमार ने किया ऐसा कौन सा कारनामा, जिससे वे बने ‘मोदी’ व ‘योगी’ फेवरेट हीरो

इस हीरोइन का नाम है प्रीति सप्रू जो आज पंजाबी फिल्मों की सुपरस्टार हैं। प्रीति सप्रू पंजाबी सिनेमा पर सालों से राज कर रही हैं। अपने अभी तक के करियर में वो कई हिट फिल्में दे चुकी हैं। प्रीति को शुरुआत में बेशक साइड रोल करने को ही मिले लेकिन उनमें भी वो अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहीं।

प्रीति सप्रू जानेमाने एक्टर डी के सप्रू की बेटी हैं जिन्होंने 350 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया। वहीं उनकी मां हेमवती सप्रू भी जानमानी अदाकारा रही हैं। प्रीति ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 13 साल की उम्र में की थी।

अपने करियर में उन्हें अमिताभ बच्चन के अलावा राजेश खन्ना और जितेंद्र जैसे सुपरस्टारों के साथ काम करने का मौका मिला। हिंदी फिल्मों के साथ साथ प्रीति सप्रू ने पंजाबी फिल्मों में भी काम किया और एक बाद एक कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दीं।

प्रीति सप्रू ना सिर्फ एक सक्सेसफुल एक्ट्रेस हैं बल्कि वो एक सफल निर्देशक भी हैं जो ‘कुर्बानी जट दी’ जैसी कई हिट पंजाबी फिल्में डायरेक्ट कर चुकी हैं। इसके अलावा प्रीति सप्रू ने कुछ हिंदी फिल्मों की कहानी भी लिखी है। 

बेशक प्रीति सप्रू कुछ वक्त बाद बॉलीवुड से गायब हो गईं थीं लेकिन उन्होंने अपनी बहुमुखी प्रतिभा से आज सभी को अपना कायल बना लिया है। बेशक इतने सालों में अब वो काफी बदल चुकी हैं। उनका हुलिया पूरी तरह से बदल गया है लेकिन इससे उनके हुनर और काम पर कोई फर्क नहीं पड़ा है। 

आज वो ना सिर्फ एक सफल एक्ट्रेस और डायरेक्टर हैं बल्कि समाज कल्याण के कामों से भी जुड़ी हुई हैं। 

प्रीति सप्रू बाकी फिल्म स्टार्स की तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से काफी प्रभावित हैं और अक्सर उनके लिए रैलियां करती हुई भी नजर आई हैं। बीजेपी के साथ मिलकर वो पंजाब में में फैली ड्रग्स की समस्या को जड़ से खत्म करना चाहती हैं।

You May Also Like

English News