ईद के खास मोके पर खजूर की बर्फी से करें मेहमानों का मुंह मीठा..

बच्चों के अलावा मीठा खाने पीने का शौक आखिर किसे नहीं होता सभी लोगों को मीठा पसन्द होता है खास तौर पर खाना खाने के बाद मीठा खाने का कुछ और ही बात होती है तो चलिए जानते है। स्वादिष्ट खजूर से बनने वाली बर्फी के बारे में-

बनायें कर्ड सैंडविच जो है सेहत के लिए हैल्‍दी भी और टेस्‍टी भी..ईद के खास मोके पर खजूर की बर्फी से करें मेहमानों का मुंह मीठा..ये है पीएम मोदी की फेवरेट गुजराती ‘कढ़ी’ इसे घर पर जरुर ट्राई करे..

इसे बनाने के लिए आपको 200 ग्राम बीज निकाले हुए खजूर,1/2 कप पिस्ताह, 1/2 कप किशमिश, 1/2 कप बादाम, 1/2 कप काजू, 1/2 चम्म च खसखस को इकट्ठा करके अपने पास रख लें।

अब सबसे पहले खजूर को छोटे छोटे टुकड़ों में काटकर मिक्सी में अच्छी तरह पीस लें। एक पैन को गर्म कर उसमें घी डाल लें और फिर उसमें खसखस मिला लें। अब मेवा मिला लेने के बाद कुछ देर तक इसे भूनते रहें और फिर खजूर मिला कर चम्मच से हिलाते रहें। ध्यान रखें कि सारी सामग्री आपस में चिपके नहीं। अब यह धीरे-धीरे कठोर हो जाएगा जब यह कठोर हो जाए तो इसे किसी प्लेट में निकाल लें। और अच्छी तरह घी लगा दें। पैन से खजूर का मिक्चर को अलग कर प्लेट में फैलाकर ठंडा होने के लिए फ्रिज में रख दें। इसे आप बर्फी के आकार में काट कर सभी का मुंह मीठा करवाएं।

You May Also Like

English News