ई-मेल जारी कर बेटे ने बढ़ाई ट्रंप की मुश्किलें

अमरीकी राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रंप के बेटे ने मंगलवार को कई ईमेल जारी किए जिनसे यह पता चलता है कि एक रूसी सूत्र ने हिलेरी क्लिंटन के बारे में ट्रंप की प्रचार अभियान टीम को संवेदनशील जानकारी देने की पेशकश की थी। जूनियर ट्रंप के मेल जारी करने के बाद राष्ट्रपति ट्रंप की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। हालांकि, अपने बेटे द्वारा ईमेल सार्वजनिक करने की ट्रंप ने तारीफ की है। ई-मेल जारी कर बेटे ने बढ़ाई ट्रंप की मुश्किलें

ट्रंप जूनियर ने बयान में मानी ये बात 

इस पर ट्रंप के बेटे ने जवाब भी दिया, ‘अगर ऐसा है तो वह इस जानकारी पर बात करना पसंद करेंगे।’ यह मेल जूनियर ट्रंप को 3 जून 2016 को मिला जिसमें लिखा था, ‘ये दस्तावेज हिलेरी को फंसा देंगे और यह आपके पिता के लिए काफी फायदेमंद होगा। यह बेहद संवेदनशील जानकारी है लेकिन रूस और उसकी सरकार के ट्रंप को समर्थन का हिस्सा है।’ इसमें एक पत्रकार रॉब गोल्डस्टोन ने एक रूसी वकील के साथ उनकी मुलाकात में मध्यस्थता कराई थी।

ट्रंप जूनियर को लिखे एक ई-मेल में रॉब गोल्डस्टोन ने कहा है, इस सूचना से हिलेरी पर इल्जाम लगेगा और आपके पिता को फायदा होगा। ट्रंप जूनियर ने एक बयान में यह स्वीकार भी किया कि वह गोल्डस्टोन से 9 जून 2016 को मिले थे। हालांकि, उन्होंने किसी भी तरह का गलत काम करने से इंकार किया है।

ट्रंप ने की बेटे की प्रशंसा  

हिलेरी क्लिंटन को चुनाव में क्षति पहुंचाने संबंधित जानकारी देने की इच्छा रखने वाले रूसी सूत्र के साथ ट्रंप के बेटे की बातचीत से संबंधित मेल जारी होने के बाद ट्रंप ने अपने बेटे की पारदर्शिता की प्रशंसा की है। ट्रंप ने अपने एक बयान में कहा,मेरा बेटा बहुत अच्छा इंसान है और मैं उसकी पारदर्शिता की प्रशंसा करता हूं।

ट्रंप के इस बयान को व्हाइट हाऊस के उप प्रेस सचिव सारा हकाबी सैंडर्स ने अपने नियमित संवाददाता सम्मेलन के दौरान पढ़ा। सैंडर्स ने इससे संबंधित किसी भी सवाल का आगे जवाब नहीं दिया। उन्होंने पिछले साल राष्ट्रपति चुनाव के दौरान डोनाल्ड जूनियर ट्रंप और रूसी संपर्क के बारे में कोई जवाब नहीं दिया। 

You May Also Like

English News