दोबारा बल्लेबाजी करने उतरा भारत, चोटिल गंभीर पवेलियन वापस लौटे

इंदौर के होलकर स्टेेडियम में खेले जा रहे टेस्ट मैच में भारत मे कीवी टीम को 299 रन पर ढेर कर 258 रन की बढ़त हासिल कर ली है। भारत के पास न्यूजीलैंड को दोबारा बल्लेबाजी करवाने का मौका था लेकिन भारतीय कप्तान विराट कोहली ने दोबारा बल्लेबाजी करने का फैसला किया।  भारत के लिए दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने गौतम गंभीर और मुरली विजय की जोड़ी उतरी। इस जोड़ी ने 3 ओवर में भारत ने 11 रन बना लिए थे, लेकिन चोट के कारण गौतम गंभीर को रिटायर्ड हर्ट होकर पवेलियन वापस लौटना पड़ा। फिलहाल मुरली विजय और चेतेश्वर पुजारा मैदान पर हैं। 
दोबारा बल्लेबाजी करने उतरा भारत, चोटिल गंभीर पवेलियन वापस लौटे
सीरीज के तीसरे और आखिरी टेस्ट के तीसरे दिन 557 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड को अश्विन के कहर का सामना करना पड़ा। दिन के दूसरे सत्र में सधी शुरूआत करने वाली कीवी टीम को अश्विन ने एक के बाद एक झटके दिए।  चायकाल तक  6 विकेट खोकर 216 रन बना लिए थे। चायकाल के बाद न्यूजीलैंड के सातवां झटका रविंद्र जड़ेजा ने दिया। सेंटनर जड़ेजा की गेंद पर लेग स्लिप पर विराट कोहली को कैच दे बैठे। 

इसके बाद जमकर बल्लेबाजी कर रहे नीशम  भी 71 रन बनाकर अश्विन के शिकार बने। अश्विन ने 6 विकेट हासिल कर पूरी कीवी टीम को 299 पर समेट दिया। भारत को 258 रन की बढ़त हासिल हो गई है। भारत के लिए अश्विन ने 6 और जडेजा ने 2 विकेट लिए। मार्टिन गप्टिल 72 रन बनाकर रनआउट हुए। टॉम लेथन ने भी 53 रन बनाए। दूसरे सत्र में भारत ने 29 ओवर में 91 देकर 5 विकेट झटके। 118 रन पर पहला विकेट खोने वाली न्यूजीलैंड की आधी टीम 148 रन पर पवेलियन पहुंच चुकी थी। 

न्यूजीलैंड ने जिस अंदाज में शुरुआत की उस हिसाब से लग रहा था कि वो मैच बचा लेगी। पहली दफा कीवी ओपनरों ने शतकीय साझेदारी की। 118 पर टॉम लेथम को वापिस भेजने के बाद अश्विन ने केन विलियमसन (8), रॉस टेलर (0) और ल्यूक रॉन्की (0) को आउट किया। फिर मार्टिन गप्टिल भी दुर्भाग्यशाली रहे और रन आउट हो गए। जडेजा ने वॉटलिंग को लपकवाया और रहाणे को तीसरा कैच मिला।

You May Also Like

English News