उत्तरप्रदेश में ठंड बढ़ने से छाया कोहरा…

उत्तरी भारत में पारा गिरने से ठंड बढ़ गई है. उत्तर भारत के कई क्षेत्र कोहरे की चादर में लिपटे हुए हैं. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व आसपास के जिलों में भी आज ठंडक बढ़ गई है, जिसके कारण घना कोहरा छाया हुआ है. मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटे के दौरान कोहरे में और इजाफा होगा. उत्तरप्रदेश में ठंड बढ़ने से छाया कोहरा...जेल में लालू की ऐसी हालत देख पार्टी के नेता हुए निराश….

उप्र मौसम विभाग के निदेशक जे.पी गुप्ता के अनुसार, “दिन में कोहरे का असर दोपहर बाद तक बना रहेगा. दिन में हल्की धूप निकलने की संभावना है.” निदेशक ने आगे बताया कि, “इस सप्ताह के अंत तक तापमान में और कमी आने की उम्मीद है.” मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार को राजधानी लखनऊ का न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस रहा. लखनऊ के अलावा सोमवार को गोरखपुर का न्यूनतम तापमान 7.3 डिग्री, कानपुर का 6 डिग्री, इलाहाबाद का 8 डिग्री, झांसी का 9.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

उत्तर भारत के कई हिस्सों में कोहरा छाया होने की वजह से 17 रेलगाडिय़ां रद्द कर दी गई, वहीं 26 ट्रेनें अपने निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं,  जबकि 6 रेलगाड़ियों के समय में फेरबदल किया गया है. राजधानी में भी सुबह से कोहरा छाया हुआ है और साथ ही ठंडी हवाएं भी चल रही हैं.

loading...

You May Also Like

English News