उत्तराखंड: जंगल में फंसे दिल्ली के 4 ट्रैकर्स का रेस्क्यू, 2 की हालत गंभीर…

उत्तराखंड की भारी बर्फबारी और ठंड भरी तेज हवाओं के बीच दिल्ली का एक ट्रैकिंग दल फंस गया था. दल चमोली के पर्यटक स्थल ओली से भी आगे जंगलों में फंसा हुआ था. यह सूचना एसडीआरएफ को लगभग रात 9:00 बजे मिली. इसके बाद SDRF ने चमौली में फंसे 4 ट्रेकर्स को रेस्क्यू कर लिया. 2 ट्रैकर्स की हालत गंभीर बताई जा रही है. उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही है.उत्तराखंड: जंगल में फंसे दिल्ली के 4 ट्रैकर्स का रेस्क्यू, 2 की हालत गंभीर...

एसडीआरएफ की 7 सदस्यों वाली टीम ने ओली से आगे का सफर तय किया. SDRF को पहले जिस जगह पर यह लोग फंसे थे, उसकी लोकेशन तो नहीं मिल पा रही थी. वहीं फंसे हुए लोगों से फोन पर संपर्क जरुर हो पा रहा था. SDRF ने बताया था कि1 घंटे बाद वह स्थल तक पहुंचने में कामयाब हो सकते हैं, ठीक एक घंटे बाद SDRF उस जगह पहुंच भी गई. जबकि घने जंगल और भारी बर्फ में ट्रैक करते हुए कोई भी स्थानीय निवासी या गाइड ट्रैकर्स उनके साथ नहीं था.

कहां फंसे थे दिल्ली के ट्रेकर्स 

जिस जगह लोग फंसे हुए थे, उस जगह को 10 नंबर पॉइंट कहा जाता है. यह इलाका जंगलों से घिरा हुआ है. उत्तराखंड के इस इलाके में अधिक बर्फबारी भी होती है. फिलहाल आपको बता दें कि इस इलाके में बर्फबारी नहीं हो रही है, लेकिन तेज हवाएं जारी है.

आपको बता दें कि मौसम विभाग 3 दिनों से राज्य के आपदा विभाग को लगातार अलर्ट भेज रहा है. उसके बाद साफ है कि ऐसे किसी भी ट्रैकिंग दल को पहाड़ पर भेजना उनकी जान से खेलने के बराबर था.

You May Also Like

English News