उत्तराखंड में बोले मोदी, 12 मार्च को भूतपूर्व हो जाएगी राज्य की सरकार

श्रीनगर। विधानसभा चुनाव से पहले रैली को संबोधित करने उत्तराखंड के श्रीनगर पहुंचे पीएम मोदी ने कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना सधा। पीएम ने कहा कि जब बेटा बेटी 16 साल के हो जाते है तो मां-बाप की चिंता बढ़ जाती है। लेकिन परवरिश ठीक से हो तो फिर सोचना नहीं पड़ता, उत्तराखंड 16 साल का हो गया है उत्तराखंड की 16 से 21 वर्ष की उम्र काफी अहम है इसकी परवरिश का जिम्मा लेने में आया हूं। आज 12 फरवरी है और 11 मार्च को जो परिणाम आएंगे वो अभूतपूर्व होगे इसके बाद12 मार्च को राज्य की सरकार भूतपूर्व हो जाएगी।

उत्तराखंड में बोले मोदी, 12 मार्च को भूतपूर्व हो जाएगी राज्य की सरकार

बड़ीखबर: बोले पीएम मोदी- 11 मार्च के बाद खोलूंगा अखिलेश सरकार का कच्चा चिट्ठा

मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार राज्य में बहुत काम करना चाहती है। हमने 12 हजार करोड़ दिए चार धाम मार्गो के लिए इन सड़कों को बनने के बाद रोजगार बढ़ेगा। हम रेलवे में भी बहुत बड़ा काम करना चाहते है रेलवे का नेटवर्क पहाड़ो में खड़ा होगा। इससे युवाओं को अभी रोजगार मिलेगा और इसके बाद रोजगार बढ़ेगा।

पर्यटन को लेकर कहा कि यहां तो हर साल करोड़ों लोग चारधाम और गंगा स्नान को आना चाहते है लेकिन यहां ऐसी सरकार है कि जब कपाट बंद हो जाते है तब विज्ञापन आते है इनके, जब कपाट खुले तब विज्ञापन दो और जरुरत व्यवस्था करने की है विज्ञापन की नहीं। ऐसी व्यवस्था हो की आने का मन करे और आ जाये तो रुकने का दिल करे।

योग और पर्यटन को लेकर कहा कि आज दुनिया के 190 से ज्यादा देश योग को अपना रहे हैं, योग के लिए दुनिया का ध्यान भारत की और जाता है और इसके लिए हरिद्वार और ऋषिकेश की और ध्यान जाता है। योग एक बड़ा टूरिज्म का नया अवसर है, योग और एडवेंचर, मेडिकल टूरिज्म। उतराखंड के पर्यावरण सबको आकर्षित करता है पुरुषों की तरह ही यहां की माता बहनें इकोनॉमी को चलती है। जैसे यहाँ का समाज शाक्तिशाली है वैसे ही यहाँ का हर पौधा ताकत रखता है। पौराणिक काल से यहां की जड़ी बूटी खास रही है आज पूरी दुनिया होलोस्टिक हेल्थ की और बढ़ रही है।

वन रैंक वन पेंशन की बात करते हुए कहा कि पिछले 40 साल से कांग्रेस ने इसे लटकाए रखा। इसके लिए 500 करोड़ का प्रावधान किया। इसका मतलब ये है कि उन्हें पता ही नहीं था देश में कितने सैनिक हैं, कितनी पेंशन जाती है। जब हमने हिसाब लगाया तो पता चला की 12 हजार करोड़ से ज्यादा की जरुरत है। हमने 6 हजार करोड़ जारी कर दिया और जल्दी बाकि की राशि भी सैनिको के खाते में होगी।

You May Also Like

English News