उत्तराखंड: मौसम ने अचानक बदली करवट, देहरादून में तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि

उत्तराखंड की राजधानी में मौसम ने अचानक करवट बदली और तूफान के साथ ही तेज बारिश होने लगी। बारिश से दून की जनता को कुछ हद तक गर्मी से राहत मिली है। वहीं इस दौरान ओलावृष्टि भी देखने को मिली। इसके साथ ही कुछ अन्य जिलों में भी बारिश के साथ तेज हवाएं चल रही है। मौसम विभाग के मुताबिक मानसून के अपने निर्धारित समय 29 जून तक पहुंचने के आसार हैं। पहले अनुमान लगाया जा रहा था कि उत्तराखंड में मानसून 22 जून तक पहुंच जाएगा, लेकिन अब इसमें करीब सप्ताह भर का विलंब बताया जा रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक मानसून के अपने निर्धारित समय 29 जून तक पहुंचने के आसार हैं। पहले अनुमान लगाया जा रहा था कि उत्तराखंड में मानसून 22 जून तक पहुंच जाएगा, लेकिन अब इसमें करीब सप्ताह भर का विलंब बताया जा रहा है।

मौसम विभाग की भविष्यवाणी एकबार फिर से सही साबित हुर्इ है। प्रदेश के कर्इ इलाकों में मौसम ने अचानक करवट बदल ली और तेज बारिश शुरू हो गर्इ। राजधानी देहरादून में जहां बुधवार को दोपहर तक तेज धूप देखने को मिली। तो वहीं दोपहर बाद अचानक तेज हवा के साथ भारी बारिश शुरू हो गर्इ। इस दौरान जमकर ओले भी बरसे।

उत्तराखंड में मानसून की दस्तक अभी एक सप्ताह दूर है, लेकिन प्री-मानसून की बारिश ने जनजीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया। इस दौरान आंधी और बारिश के कारण दो लोगों की जान भी गई। आपको बता दें कि राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया था कि फिलहाल मौसम साफ रहेगा। लेकिन बुधवार को मौसम करवट बदल सकता है। 

मौसम विभाग के मुताबिक मानसून के अपने निर्धारित समय 29 जून तक पहुंचने के आसार हैं। पहले अनुमान लगाया जा रहा था कि उत्तराखंड में मानसून 22 जून तक पहुंच जाएगा, लेकिन अब इसमें करीब सप्ताह भर का विलंब बताया जा रहा है। 

 

You May Also Like

English News