उत्तर कोरिया को तेल सप्लाई पर भड़का अमेरिका, ट्रंप ने दी चीन को चेतावनी

उत्तर कोरिया के खिलाफ लगातार सख्त रुख रखने वाला अमेरिका चीन के एक हरकत से भड़क उठा है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चेतावनी दी है कि अगर यही हाल रहा तो उत्तर कोरिया की समस्या का हल नहीं निकाला जा सकेगा और इसके लिए चीन ही जिम्मेदार होगा।उत्तर कोरिया को तेल सप्लाई पर भड़का अमेरिका, ट्रंप ने दी चीन को चेतावनीBreaking: सिलसिलेवर बम धमाकों , 40 की मौत, मची हड़कम्प!

असल में अमेर‌िका सहित कई देशों ने उत्तर कोरिया के खिलाफ कड़े प्रतिबंध लगाए हुए हैं। जिसके चलते उत्तर कोरिया को तेल और अन्य जरूरी चीजों की सप्लाई पर प्रतिबंध लगाया गया है लेकिन चीन इन प्रतिबंधों को धता बताते हुए लगातार उत्तर कोरिया की मदद करता रहा है। इस बार भी वह तेल की आपूर्ति लगातार उत्तर कोरिया को जारी रखे हुए है।

चीन के इस कदम से इस बार अमेरिका का पारा हाई हो गया है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर कहा कि, उत्तर कोरिया को तेल की लगातार आपूर्ति से वह बहुत निराश हैं, अगर यह लगातार जारी रहता है तो उत्तर कोरिया की समस्या का शांति से समाधान नहीं निकल सकेगा। 

बता दें कि अमेरिकी नीति के खिलाफ चीन लगातार उत्तर कोरिया का समर्थन करता आ रहा है। कई मुद्दों पर वह कोरिया के साथ मजबूती से खड़ा रहता है जिसके चलते अमेरिका द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों से उत्तर कोरिया ज्यादा प्रभावित नहीं होता।

You May Also Like

English News