अभी-अभी: उत्तर कोरिया ने अमेरिका को दी बड़ी धमकी, कहा- अभी मिलेंगे ‘और गिफ्ट’

उत्तर कोरिया लगातार अपने खूंखार तेवरों से दुनिया को चौंका रहा है. इतना ही नहीं वह सुपर पॉवर अमेरिका से भी चेतावनी भरे अंदाज में पेश आ रहा है. अब उत्तर कोरिया के अधिकारी ने कहा है कि वो अमेरिका के लिए ‘और भी तोहफे’ भेजने के लिए तैयार हैं.अभी-अभी: उत्तर कोरिया ने अमेरिका को दी बड़ी धमकी, कहा- अभी मिलेंगे 'और गिफ्ट'PM मोदी जाएंगे बहादुर शाह जफर की मजार पर, स्वतंत्रता संग्राम की थी अगुवाई

यूनाइटेड नेशंस में डेमोक्रेटिक पीपल्स रिपब्लिक ऑफ कोरिया के एंबेसडर हान तेई सॉन्ग ने बताया कि, ‘मुझे या बताते हुए गर्व हो रहा है कि दो दिन पहले 3 सितंबर को DPRK ने हाइड्रोजन बम का सफल परीक्षण कर लिया है. यह परीक्षण हमारे परमाणु शक्ति बनने की योजना के मद्देनगर किया गया है.”

अमेरिका को गिफ्ट

इस दौरान उत्तर कोरियाई एंबेसडर ने सीधे तौर पर अमेरिका को संबोधित किया. उन्होंने हाइड्रोजन बम परीक्षण की अपनी कामयाबी को अमेरिका के लिए गिफ्ट बताया. इतना ही नहीं हान तेई ने ये भी कहा कि अमेरिका को उत्तर कोरिया से अभी और गिफ्ट मिलेंगे.

बता दें कि हाल ही में उत्तर कोरिया ने हाइड्रोजन बम का परीक्षण किया है. पूरी दुनिया में इसे लेकर चर्चा है. अब खबर ये भी आ रही है कि उत्‍तर कोरिया एक बार फि‍र एक बड़ा परीक्षण कर सकता है. उ. कोरिया ICBM-Grade रॉकेट को पश्चिमी सीमाओं की ओर दाग सकता है. 

अमेरिका ने किया था विरोध

नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने जब हाइड्रोजन बम का परीक्षण किया तो अमेरिका की तरफ से कड़ी प्रतिक्र‍िया आई. अमेरिका ने साफ कहा कि अब बहुत हो चुका, उत्‍तर कोरिया के खिलाफ कड़े कदम उठाने होंगे. अमेरिकी राजदूत ने संयुक्त राष्ट्र में इस मुद्दे को जोरशोर से उठाया है.

You May Also Like

English News