उत्तर कोरिया पर भड़के ट्रंप, और कह दी इतनी बड़ी बात, जिससे हिल गया पूरा उत्तर कोरिया…

उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच  तनातनी  जारी है. इसी के चलते उत्तर कोरिया की परमाणु चुनौती को लेकर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप  भड़क गए है. उन्होंने कहा कि अब अमेरिका के सब्र का अब अंत हो गया है. वहीं उनके दक्षिण कोरियाई समकक्ष मून जाए-इन ने कहा कि पड़ोसी देश की धमकियों एवं उकसावे की नीतियों का कड़ा जवाब दिया जाएगा.

उत्तर कोरिया पर भड़के ट्रंप, और कह दी इतनी बड़ी बात, जिससे हिल गया पूरा उत्तर कोरिया...

व्हाइट हाउस के रोज गार्डन में ट्रंप के साथ खड़े मून ने संवाददाताओं से कहा कि उत्तर कोरिया की समस्या का पूरी तरह से हल निकलना चाहिए. उन्होंने उत्तर कोरिया  की सरकार से मुद्दे के हल के लिए वार्ता  करने की अपील की.

उन्होंने कहा कि अमेरिका दूसरी क्षेत्रीय ताकतों एवं सभी जिम्मेदार देशों से प्रतिबंधों को लागू करने के लिए साथ आने का आह्वान करता है. साथ ही मांग करता है कि उत्तर कोरियाई सरकार तेजी से एक बेहतर रास्ते का चयन करे. लंबे समय से पेशान अपने लोगों के लिए एक अलग भविष्य चुने. उन्होंने कहा कि उत्तर कोरिया को लेकर जारी रणनीतिक सब्र का युग नाकाम रहा और साफ- साफ कहूं तो सब्र खत्म हो चुका है.

अमेरिका पर हमले की दे चुका है धमकी

संयुक्त राष्ट्र में उत्तर कोरिया ने अमेरिका को चेतावनी देते हुए कहा था कि अमेरिका उसे सीरिया समझने की भूल न करे. उसने चेतावनी दी कि अगर अमेरिका ने उकसाया तो उनका देश परमाणु हमला करेगा. उत्तर कोरिया ने यहां तक कहा कि वह हर हफ्ते परमाणु परीक्षण करेगा. उसे कोई रोक नहीं सकता है. उत्तर कोरिया ने कहा था कि वह अमेरिका की आक्रामकता का जवाब देने के लिए तैयार है. दुश्मन की सभी गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है. इसके अलावा नाभिकीय निगरानी तंत्र न केवल दक्षिण कोरिया और प्रशांत महासागर में बल्कि अमेरिका की मुख्य भूमि पर उसके सैन्य अड्डों पर निगाह रखे हुए है.

You May Also Like

English News