उत्तर प्रदेश चुनाव के बाद अब शुरू हो गई भर्तियां- लोगों को मिलेगा बेहतर रोजगार

उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (UPPSC) लेक्चरर, साइंटिफिक ऑफिसर और रजिस्ट्रार के पदों पर भर्ती करने जा रहा है इस भर्ती के लिए आयोग ने एक विज्ञापन के माध्यम से समस्त जानकारी दी है और इस भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किया है. आवेदन करने से पूर्व आप भर्ती से सम्बन्धित समस्त जानकारी को लिंक के माध्यम से प्राप्त कर सकते है. बताया जा रहा है की आने वाले दिनों में और भी विभागों में भर्तियां होगीं जिससे लोगों को रोजगार प्राप्त होगें.

पदों की संख्या-474

पद का नाम-
Lecturers – 408

Scientific Officer- 54

Registrar – 12

योग्यता-
लेक्चरर के लिए योग्यता – देश के किसी भी मान्यता प्राप्त संस्‍थान से ग्रेजुएशन में 55% मार्क्स होना अनिवार्य है. साथ ही UGC के तहत किसी भी सब्जेक्ट में NET, SLET और SET में उम्मीदवार का पास होना अनिवार्य है. 

साइंटिफिक ऑफिसर पद के लिए योग्यता – फिजिक्स, मैथेमेटिक्स (कैमेस्ट्री, जियोलॉजी, बायो टेक्नोलोजी) में MSC/ MTech हो या फिर कम्प्यूटर साइंस में MSC का होना अनिवार्य है.  

रजिस्ट्रार के लिए उचित योग्यता – देश के किसी भी मान्यता प्राप्त संस्‍थान से ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन होना चाहिए. हिन्दी और अंग्रेजी भाषा में अच्छी पकड़ के साथ किसी भी यूनिवर्सिटी में एडमिनिस्ट्री सेक्शन में 15 साल का एक्पीरियंस होना जरूरी है.

उम्र-सीमा 
45 वर्ष से अधिक ना हो.

आवेदन करने की अंतिम तिथि -13 अप्रैल होगी.

ऑनलाइन आवेदन –
ऑफिशियल वेबसाइट www.uppsc.up.nic.in. पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

You May Also Like

English News