उत्तर प्रदेश राज्य प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित, नोयडा के अादित्य सिंह बीटेक में टॉपर

सूबे में इंजीनियरिंग व मैनेजमेंट कॉलेजों में दाखिले के लिए आयोजित राज्य प्रवेश परीक्षा (एसईई) का परिणाम बुधवार को घोषित कर दिया गया। दोपहर करीब एक बजे प्राविधिक शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन उर्फ गोपाल और डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. विनय कुमार पाठक ने नतीजे जारी किये। इसमें बीटेक, बीआर्क, बीफार्मा, एमबीए व एमसीए आदि कोर्सेज में दाखिले के लिए रिजल्ट जारी किया गया है। इस दौरान प्राविधिक शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन ने प्रवेश लेने वाले टॉप 100 परीक्षार्थी, टॉप 100 छात्राएं और टॉप 100 एससी-एसटी विद्यार्थियों को लैपटॉप देने की घोषणा की।अाकाश के पिता राज वर्द्धन को उसका रिजल्ट दैनिक जागरण से पता चला। उन्होंने बताया कि अभी तो वह अाफिस में हैं। घर पहुंचकर ही उससे बात करा सकेंगे। बकौल पिता आकाश पढ़ने में बहुत होशियार है। उसने इसी साल सेंट फ्रांसिस स्कूल से इंटरमीडिएट की परीक्षा 91 फीसद अंको से पास की है।     अभ्यर्थी वेबसाइट www.upsee.nic.in पर रिजल्ट देख सकते हैं। इस प्रवेश परीक्षा में 1.40 लाख अभ्यर्थी शामिल हुए थे। अाकाश के पिता राज वर्द्धन को उसका रिजल्ट दैनिक जागरण से पता चला। उन्होंने बताया कि अभी तो वह अाफिस में हैं। घर पहुंचकर ही उससे बात करा सकेंगे। बकौल पिता आकाश पढ़ने में बहुत होशियार है। उसने इसी साल सेंट फ्रांसिस स्कूल से इंटरमीडिएट की परीक्षा 91 फीसद अंको से पास की है।     अभ्यर्थी वेबसाइट www.upsee.nic.in पर रिजल्ट देख सकते हैं। इस प्रवेश परीक्षा में 1.40 लाख अभ्यर्थी शामिल हुए थे।

बीटेक प्रवेश परीक्षा में गौतमबुद्धनगर के अादित्य सिंह प्रथम जबकि मेरठ के दीपांकुर कंसल दूसरे स्थान पर रहे| तीसरे नंबर पर लखनऊ के अाकाश वर्द्धन रहे। 

– बीफार्मा में गाजियाबाद के कार्तिकेय सिंह को पहला स्थान मिला है जबकि मुजफ्फरनगर के ल्विस को द्वितीय स्थान पर रहे।

– बीआर्क में भी गाजियाबाद के कार्तिकेय सिंह ने पहले सथान पर बाजी मारी जबकि लखनऊ की इशिका सिंह को दूसरा स्थान मिला।

– एमबीए पाठ्यक्रम की प्रवेश परीक्षा में वाराणसी की सोनल सिंह पहले स्थान पर हैं जबकि गौतमबुद्धनगर के अंकित कुमार द्वितीय रहे।

– एमसीए में मुरादाबाद के शौर्य रस्तोगी पहले और कानपुर के शिवम तिवारी दूसरे स्थान पर हैं।

अाकाश के पिता राज वर्द्धन को उसका रिजल्ट दैनिक जागरण से पता चला। उन्होंने बताया कि अभी तो वह अाफिस में हैं। घर पहुंचकर ही उससे बात करा सकेंगे। बकौल पिता आकाश पढ़ने में बहुत होशियार है। उसने इसी साल सेंट फ्रांसिस स्कूल से इंटरमीडिएट की परीक्षा 91 फीसद अंको से पास की है। 
 

अभ्यर्थी वेबसाइट www.upsee.nic.in पर रिजल्ट देख सकते हैं। इस प्रवेश परीक्षा में 1.40 लाख अभ्यर्थी शामिल हुए थे। 

 
 

You May Also Like

English News