उत्‍तर कोरिया की बड़ी धमकी, अमेरिका हमारी फायरिंग रेंज में, हमला किया तो बच नहीं पाएगा

उत्‍तर कोरिया ने एक बार फिर चेतावनी दे डाली है कि अमेरिका नॉर्थ कोरिया की फायरिंग रेंज में है. अगर अमेरिका ने उस पर हमला किया तो वह उसे सजा देने के लिए तैयार है.उत्‍तर कोरिया की बड़ी धमकी, अमेरिका हमारी फायरिंग रेंज में, हमला किया तो बच नहीं पाएगा

जेल से रिहाई के बाद इस सोसायटी में ही रहेंगे आरुषि के माता-पिता…

नॉर्थ कोरिया के डिप्टी यूएन अंबेडसर किम इन रियोंग ने संयुक्त राष्ट्र महासभा की निरस्त्रीकरण समिति से कहा कि सोमवार को कहा कि कोरियाई प्रायद्वीप के हालात काफी खराब हो चुके हैं. सिर्फ एक परमाणु हमला ही इस शांति को भंग कर सकता है. रियोंगे ने कहा कि हम (उत्‍तर कोरिया) दुनिया के एकमात्र ऐसा देश है जो 1997 से अमेरिका के परमाणु खतरे से लड़ रहे हैं.

रियोंग ने साफ लहजे में कहा कि उत्तर कोरिया को आत्मरक्षा के लिए परमाणु हथियार रखने का अधिकार है. इसके साथ ही उन्‍होंने इशारा करते और सवाल उठाते हुए हुए कहा कि हर वर्ष बड़े पैमाने पर सैन्य अभ्यास किया जा रहा है, क्या वो खतरनाक नहीं है? उन्होंने कहा कि हमारी सुप्रीम लीडरशिप को हटाने के लिए अमेरिका ने गुप्त ऑपरेशन की योजना बनाई, क्या यह खतरनाक नहीं है? 

इसके अलावा उन्‍होंने उत्तर कोरिया की सैन्य ताकत की तारीफ करते हुए कहा कि हम परमाणु शक्ति बन गए हैं. हमारे पास परमाणु एटम बम, एच बम और बैलिस्टिक रॉकेट्स हैं. 

उन्‍होंने चेतावनी देते हुए कहा कि “समूचे अमेरिका की मुख्य भूमि हमारी फायरिंग रेंज में है और अगर अमेरिका ने हमारे क्षेत्र पर आक्रमण करने की हिम्मत की है तो वह दुनिया के किसी भी हिस्से में हमारी गंभीर सजा से बच नहीं पाएगा.

 

You May Also Like

English News