उत्‍तर प्रदेश में अब मधुमक्खियां चुरा रहे हैं चोर, संभल में सामने आई घटना

 उत्‍तर प्रदेश में चोर अब बाइक और अन्‍य सामान छोड़कर मधुमक्खियां चुराने लगे हैं. सुनने में यह जरूरी अटपटा लगेगा लेकिन संभल में ऐसी घटना सामने आने पर सभी हैरान हैं. संभल में मधुमक्खियों की चोरी के लिए चोरों ने बाकायदा गैंग बनाया हुआ है. हालांकि पुलिस ने मधुमक्खियों की चोरी करने का प्रयास कर रहे 4 चोरों को रंगेहाथों गिरफ्तार कर लिया है.

यूपी में संभल जिले की गुन्नौर कोतवाली क्षेत्र में लोग बड़ी संख्‍या में मधुमक्‍खी पालन करते हैं. ये लोग मधुमक्खियां पालकर उनसे शहद प्राप्‍त करके उसे बेच देते हैं. लेकिन उनकी इन मधुमक्खियों पर अब चोरों की नजरें पड़ रही हैं. शनिवार को पुलिस ने ऐसे ही चार चोरों को पकड़ा है. पुलिस के मुताबिक ये सभी चोर इलाके में मधुमक्खियां चुराने का प्रयास कर रहे थे.

चोरी की यह घटना मधु पालन केंद्र में होने जा रही थी. यहां मधुमक्खियों को शहद निकालने के लिए बड़े-बड़े डिब्‍बों में रखा जाता है. चोरी करने पहुंचे चोर इन डिब्‍बों पर ही हाथ साफ करना चाह रहे थे. लेकिन पुलिस ने मौके पर इन चोरों को गिरफ्तार लिया. पुलिस के अनुसार इन चोरों से एक पिकअप वाहन और अवैध हथियार भी बरामद किए गए हैं.

पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार मधुमक्खी चोर गैंग के बदमाश कई महीनों से संभल सहित यूपी के कई जिलों में मधु पालन केंद्रों से मधुमक्खी की चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहे थे. मधुमक्खी चोर गैंग की गिरफ्तारी को गुन्नौर कोतवाली पुलिस बड़ी सफलता बताते हुए अपनी पीठ थपथपा रही है.

You May Also Like

English News