उद्धव ने भी PM मोदी पर किया जोरदार हमला, कहा- बुलेट ट्रेन की बजाय रोजमर्रा की चीजों के दाम रखें स्थिर

मुंबई में एलफिंस्टन स्टेशन के ओवर ब्रिज पर मची भगदड़ को लेकर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे के बाद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जोरदार हमला बोला है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री बुलेट ट्रेन की बजाय बुनियादी सुविधाएं दे दें. उन्होंने सवाल किया कि आखिर बुलेट ट्रेन से कितने लोग अहमदाबाद की यात्रा करेंगे? बुलेट ट्रेन एक फ्री का सांप है. आखिर कौन इसे चाहता है?  उद्धव ने भी PM मोदी पर किया जोरदार हमला, कहा- बुलेट ट्रेन की बजाय रोजमर्रा की चीजों के दाम रखें स्थिरआखिर क्यों हाईकोर्ट की हां के बावजूद कोलकाता में आज प्रतिमा विसर्जन नहीं..

उद्धव ने पीएम मोदी से कहा कि अगर आप शहरों को जोड़ना चाहते हैं, तो देश के दो छोर को जोड़िए. शिवसेना प्रमुख ने कहा, ‘मैं मोदी को बताना चाहता हूं कि पांच रोजमर्रा की चीजों की कीमत स्थिर होनी चाहिए. अगर रोजमर्रा की चीजों की कीमत अस्थिर रही, तो आपका बचा हुआ कार्यकाल भी अस्थिर हो जाएगा.

उन्होंने कहा कि पेट्रोल की कीमतों में 16 गुना इजाफा कर दिया गया है. पाकिस्तान में पेट्रोल के दाम भारत से भी कम हैं. अगर आप भारत में पेट्रोल पाकिस्तान से सस्ता उपलब्ध कराएं, तो हम आपकी तारीफ करेंगे. वहीं, इससे पहले राज ठाकरे ने भी मोदीपर हमला बोला. उन्होंने कहा कि अगर रेलवे ने यहां बुनियादी ढांचे में सुधार नहीं किया, तो वह मुंबई में बुलेट ट्रेन का काम शुरू नहीं होने देंगे. इस हादसे में 23 लोगों की मौत हो गई, जबकि 30 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं.

दशहरा की बधाई देते हुए राज ठाकरे ने कहा कि इतना बड़ा त्यौहार है, लेकिन हम टीवी और अखबारों में क्या देख पढ़ रहे हैं? यह बहुत ही दुखद है. लोगों ने मुझसे घटनास्थल पर जाने को कहा, लेकिन मैं नहीं गया. इससे राहत और बचाव कार्य प्रभावित होता. डॉक्टर, पुलिस और फायर ब्रिगेड अपना काम कर रही है और नेता लोग मीडिया को बाइट दे रहे हैं, इसीलिए मैं घटनास्थल पर नहीं गया.

उन्होंने कहा कि अगर मोदी बुलेट ट्रेन चलाना चाहते हैं, तो गुजरात में चलाएं मुंबई में नहीं. अगर वे लोग फोर्स का इस्तेमाल करेंगे तो हमें सोचना पड़ेगा कि क्या करना है. 5 अक्टूबर को हम अपने अंदाज में चर्चगेट पर रेलवे अधिकारियों से पूछेंगे. रेलवे अधिकारियों के पास कोई जवाब नहीं है.  

हमें देशभक्ति न सिखाए बीजेपी: उद्धव ठाकरे

शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने भाजपा पर पलटवार करते हुए कहा कि वह उसे ‘देशभक्ति न सिखाए.’ मुंबई के शिवाजी पार्क में अपनी पार्टी की दशहरा रैली को संबोधित करते हुए उद्धव ने कहा, ‘बीजेपी हमें देशभक्ति नहीं सिखाइए. अभी वह दिन नहीं आया है कि हमें देशभक्ति सिखाई जाए.’ उन्होंने कहा, ‘माहौल बनाया गया कि जो लोग नोटबंदी का समर्थन करते हैं, वह देशभक्त हैं और जो लोग इसका विरोध करते हैं, वे देशद्रोही हैं.’ वह पिछले वर्ष केंद्र सरकार द्वारा पांच सौ और हजार रुपये के नोट पर प्रतिबंध लगाने के निर्णय का जिक्र कर रहे थे.

बीजेपी ने अभी तक जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा क्यों नहीं खत्म किया

उद्धव ने शिवसेना के कार्यकर्ताओं से अपील की कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर व्यक्तिगत हमला करने से बचें…जैसा कि हाल में महंगाई के खिलाफ शिवसेना के प्रदर्शन के दौरान किया गया था. शिवसेना नेता ने जम्मू-कश्मीर में पीडीपी के साथ भाजपा के सत्ता साझा करने की असंगति की तरफ भी इशारा किया था. उन्होंने पूछा, ‘कश्मीर में आपका (भाजपा) पीडीपी से कैसा वैचारिक संबंध है? जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को क्यों नहीं खत्म किया जा रहा है?’उद्धव ने कहा, ‘हमने हिंदुत्व के लिए उस समय बीजेपी के साथ गठबंधन किया, जब ‘हिंदुत्व’ को वर्जित शब्द माना जाता था. अगर वे (भाजपा नेता) सोचते हैं कि हमारा उनके लिए कोई महत्व नहीं है, तो हम देखेंगे.’

You May Also Like

English News