उन्नाव रेप केस: आरोपी विधायक को दूसरी जेल में शिफ्ट किया

उन्नाव गैंगरेप के मुख्य आरोपी भजपा विधयक कुलदीप सिंह सेंगर को उन्नाव की जेल से सीतापुर जेल में शिफ्ट कर दिया गया है. इससे पहले पीड़ित परिवार की तरफ से विधायक कुलदीप को उन्नाव जेल से किसी दूसरी जेल में शिफ्ट करने के लिए हाई कोर्ट में अपील दायर की गई थी, जिसे मानते हुए हाई कोर्ट ने भारी सुरक्षा के बीच आरोपी कुलदीप को सीतापुर जेल में शिफ्ट कर दिया है.उन्नाव गैंगरेप के मुख्य आरोपी भजपा विधयक कुलदीप सिंह सेंगर को उन्नाव की जेल से सीतापुर जेल में शिफ्ट कर दिया गया है. इससे पहले पीड़ित परिवार की तरफ से विधायक कुलदीप को उन्नाव जेल से किसी दूसरी जेल में शिफ्ट करने के लिए हाई कोर्ट में अपील दायर की गई थी, जिसे मानते हुए हाई कोर्ट ने भारी सुरक्षा के बीच आरोपी कुलदीप को सीतापुर जेल में शिफ्ट कर दिया है.  दरअसल, पीड़ित परिवार का कहना था कि आरोपी कुलदीप उन्नाव से ही विधायक है, ऐसे में वो अपने पद का दुरूपयोग करके इस केस को प्रभावित कर सकता है. साथ ही पीड़ित परिवार ने विधायक कुलदीप से जान का खतरा होने की बात भी उच्च अदालत के सामने रखी थी. पीड़ित परिवार ने अदालत को यह भी बताया था कि उन्नाव जेल के कुछ पुलिस अधिकारी भी कुलदीप के रिश्तेदार हैं, ऐसे में वे आरोपी कुलदीप के प्रति नरमी दिखा सकते हैं.  गौरतलब है कि  केस की जांच कर रही सीबीआई ने बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और उसकी सहयोगी शशि सिंह की रिमांड अवधि खत्म होने के बाद उन्नाव जेल भेज दिया था. जबकि पीड़िता के पिता की पीट-पीटकर हत्या करने के आरोप में कुलदीप के भाई अतुल सिंह सेंगर सहित 5 आरोपी पहले से ही जेल में हैं.

दरअसल, पीड़ित परिवार का कहना था कि आरोपी कुलदीप उन्नाव से ही विधायक है, ऐसे में वो अपने पद का दुरूपयोग करके इस केस को प्रभावित कर सकता है. साथ ही पीड़ित परिवार ने विधायक कुलदीप से जान का खतरा होने की बात भी उच्च अदालत के सामने रखी थी. पीड़ित परिवार ने अदालत को यह भी बताया था कि उन्नाव जेल के कुछ पुलिस अधिकारी भी कुलदीप के रिश्तेदार हैं, ऐसे में वे आरोपी कुलदीप के प्रति नरमी दिखा सकते हैं.

गौरतलब है कि  केस की जांच कर रही सीबीआई ने बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और उसकी सहयोगी शशि सिंह की रिमांड अवधि खत्म होने के बाद उन्नाव जेल भेज दिया था. जबकि पीड़िता के पिता की पीट-पीटकर हत्या करने के आरोप में कुलदीप के भाई अतुल सिंह सेंगर सहित 5 आरोपी पहले से ही जेल में हैं.

You May Also Like

English News