उन्नाव रेप केस: विधायक की गिरफ्तारी पर सरकार ने खड़े किये हाथ

उन्नाव: उत्तर प्रदेश के उन्नाव में हुए ‘उन्नाव रेप केस’ में पीड़िता के द्वारा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को मुख्य आरोपी बताए जाने के अब एक और नया मोड़ आया है. इलाहबाद सुप्रीम कोर्ट में चल रही बहस में राज्य की योगी सरकार ने कहा कि 
“हम विधायक कुलदीप सिंह संगर को गिरफ्तार नहीं कर सकते है. हमारे पास ठोस सबूत नहीं है.उन्नाव: उत्तर प्रदेश के उन्नाव में हुए 'उन्नाव रेप केस' में पीड़िता के द्वारा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को मुख्य आरोपी बताए जाने के अब एक और नया मोड़ आया है. इलाहबाद सुप्रीम कोर्ट में चल रही बहस में राज्य की योगी सरकार ने कहा कि  "हम विधायक कुलदीप सिंह संगर को गिरफ्तार नहीं कर सकते है. हमारे पास ठोस सबूत नहीं है."  इससे पहले विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के भाई की गिरफ्तारी हो गई थी. विधायक की गिरफ्तारी के बाद जब पुलिस से बारे में सवाल किया तो पुलिस मामले से बचती दिखाई थी, पुलिस के अनुसार मामला सीबीआई को सौंप दिया है, CBI को भी अभी तक कुछ खास हासिल हो नहीं पाया है. ऐसे में सरकार का इस मामले में हाथ खड़ा करना कई सवाल पैदा करता है.   मामले में इससे पहले जेल में बंद पीड़िता के पिता की पुलिस पिटाई में आंते फटने से मौत हो गई थी, इस मौत में भी प्रशासन घेरे में है, बता दें पीड़िता पिछले 11 महीने से अपने ऊपर हुए रेप के लिए न्याय मांगते हुए दर-दर भटक रही है लेकिन न अब तक सरकार इस मामले में कोई रूचि दिखाई है न प्रशासन ने और पुलिस तो खुद इस मामले में दोषी पाई गई है.

इससे पहले विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के भाई की गिरफ्तारी हो गई थी. विधायक की गिरफ्तारी के बाद जब पुलिस से बारे में सवाल किया तो पुलिस मामले से बचती दिखाई थी, पुलिस के अनुसार मामला सीबीआई को सौंप दिया है, CBI को भी अभी तक कुछ खास हासिल हो नहीं पाया है. ऐसे में सरकार का इस मामले में हाथ खड़ा करना कई सवाल पैदा करता है. 

मामले में इससे पहले जेल में बंद पीड़िता के पिता की पुलिस पिटाई में आंते फटने से मौत हो गई थी, इस मौत में भी प्रशासन घेरे में है, बता दें पीड़िता पिछले 11 महीने से अपने ऊपर हुए रेप के लिए न्याय मांगते हुए दर-दर भटक रही है लेकिन न अब तक सरकार इस मामले में कोई रूचि दिखाई है न प्रशासन ने और पुलिस तो खुद इस मामले में दोषी पाई गई है. 

You May Also Like

English News