उन्‍नाव रेप मामला : सुप्रीम कोर्ट में अगले सप्‍ताह होगी सुनवाई

 उत्तर प्रदेश के उन्नाव का गैंग रेप मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। मामले की सुनवाई के लिए बुधवार को सुप्रीम कोर्ट ने सहमति जाहिर कर दी। मामले में सीबीआई जांच और पीड़िता को मुआवज़े की मांग याचिका पर कोर्ट अगले सप्‍ताह सुनवाई करेगा।नई दिल्‍ली। उत्तर प्रदेश के उन्नाव का गैंग रेप मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। मामले की सुनवाई के लिए बुधवार को सुप्रीम कोर्ट ने सहमति जाहिर कर दी। मामले में सीबीआई जांच और पीड़िता को मुआवज़े की मांग याचिका पर कोर्ट अगले सप्‍ताह सुनवाई करेगा।  बता दें कि वकील एमएल शर्मा ने इस मामले में याचिका दाखिल की है। याचिका में रेप पीड़िता और उसके परिवार को सुरक्षा और मुआवज़ा देने की मांग है साथ ही पुलिस और विधायक के ख़िलाफ़ जांच की मांग की गई है।  विधायक का भाई गिरफ्तार -   उन्नाव गैंगरेप मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए आरोपी भाजपा विधायक कुलदीप सेंगर के भाई अतुल सेंगर को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि विधायक ने सभी आरोपों को साजिश करार दिया और जांच की मांग की।   उल्‍लेखनीय है कि गैंगरेप पीड़िता ने मुख्‍यमंत्री आवास के बाहर आत्मदाह का प्रयास किया था। विधायक के भाई पर आरोप यह भी है कि उसने पीड़िता के पिता को बुरी तरह पीटा था जिसकी वजह से उनकी जेल में मौत हो गई थी। पीड़िता के मुताबिक विधायक का भाई उनके पिता पर केस वापस लेने का दबाव बना रहा था।

बता दें कि वकील एमएल शर्मा ने इस मामले में याचिका दाखिल की है। याचिका में रेप पीड़िता और उसके परिवार को सुरक्षा और मुआवज़ा देने की मांग है साथ ही पुलिस और विधायक के ख़िलाफ़ जांच की मांग की गई है।

विधायक का भाई गिरफ्तार –

उन्नाव गैंगरेप मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए आरोपी भाजपा विधायक कुलदीप सेंगर के भाई अतुल सेंगर को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि विधायक ने सभी आरोपों को साजिश करार दिया और जांच की मांग की। 

उल्‍लेखनीय है कि गैंगरेप पीड़िता ने मुख्‍यमंत्री आवास के बाहर आत्मदाह का प्रयास किया था। विधायक के भाई पर आरोप यह भी है कि उसने पीड़िता के पिता को बुरी तरह पीटा था जिसकी वजह से उनकी जेल में मौत हो गई थी। पीड़िता के मुताबिक विधायक का भाई उनके पिता पर केस वापस लेने का दबाव बना रहा था।

You May Also Like

English News