उपचुनाव के परिणाम घोषित, बैजनाथ व सुशील बने प्रधान

घाटमपुर विकास खण्ड के गाव हरदौली में हुए उप चुनाव की मंगलवार को विकास खण्ड कार्यालय परिसर में हुई मतगणना में बैजनाथ सचान ने प्रमोद कुमार को 158 मतों से हराकर जीत हासिल की। वहीं बिल्हौर विकासखंड की पलिया ग्राम पंचायत में सुशील कुमार प्रधान पद पर निर्वाचित हुए।उपचुनाव के परिणाम घोषित, बैजनाथ व सुशील बने प्रधान

पूर्व में हुए पंचायतों के आम चुनाव में हरदौली ग्राम सभा से ब्रज बिहारी प्रधान निर्वाचित हुए थे लेकिन बीमारी के चलते 3 माह पूर्व उनकी मृत्यु हो जाने से यहां उपचुनाव हुआ। जिसमें ब्रज बिहारी के पुत्र प्रमोद कुमार व बैजनाथ के अलावा पिछड़े वर्ग के लिए आरक्षित सीट पर 2 अन्य प्रत्याशियों ने भी नामाकन दाखिल किया था लेकिन चुनावी मुकाबला प्रमोद और बैजनाथ के बीच ही था। शनिवार को मतदान के बाद मंगलवार को विकास खण्ड कार्यालय परिसर में सुरक्षा बंदोबस्त के बीच शुरू हुई। मतगणना में विजयी घोषित बैजनाथ सचान को 651 एवं रनर रहे प्रमोद कुमार को 493 मत हासिल हुए। अन्य प्रत्याशियों में अनुराधा को 4 व कपिलदेव को सिर्फ 1 मत पाकर सन्तोष करना पड़ा। निर्वाचन अधिकारी सीडीपीओ इंद्रपाल पाल के परिणाम घोषित करने के बाद तहसीलदार अवनीश कुमार ने बैजनाथ सचान को जीत का प्रमाण पत्र प्रदान कर पुलिस सुरक्षा के बीच विदा किया।

उधर, बिल्हौर की पलिया ग्राम पंचायत में ग्राम प्रधान पद के उपचुनाव की मतगणना मंगलवार सुबह कड़ी सुरक्षा के बीच विकासखंड सभागार में चुनाव अधिकारी संतलाल वर्मा की देखरेख में शुरू हुई। दो चक्रों की मतगणना के बाद सुशील कुमार ने 571 मत पाकर अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी अवधेश कुमार को 253 मतों से पराजित कर दिया। चुनाव अधिकारी ने सुशील कुमार को जीत का प्रमाण पत्र दिया। इसके बाद पुलिस ने कड़ी सुरक्षा के बीच सुशील को घर तक छोड़ा और गाव में जुलूस एवं नारेबाजी न करने की हिदायत दी।

You May Also Like

English News