उपचुनाव: BJP ने खोले पत्ते, अलवर, अजमेर और मांडलगढ़ से प्रत्याशी घोषित

राजस्थान में लोकसभा की दो और विधानसभा की एक सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए भाजपा ने अपने पत्ते खोल दिए है। इन तीनों सीटों के लिए पार्टी ने अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा आज की है।उपचुनाव: BJP ने खोले पत्ते, अलवर, अजमेर और मांडलगढ़ से प्रत्याशी घोषित
मिली जानकारी के अनुसार, भाजपा ने लोकसभा सीट अलवर से डॉ. जसवंत सिंह यादव तथा अजमेर से रामस्वरूप लांबा को उम्मीदवार बनाने का तय किया है। जबकि मांडलगढ़ विधानसभा सीट से शक्तिसिंह को उम्मीदवार बनाया है। इन तीनों स्थानों पर  29 जनवरी को वोटिंग होनी है।

यूं खेला है जाति कार्ड

इनमें डॉ. जसवंत सिंह यादव वर्तमान में वसुंधरा सरकार में श्रम मंत्री है। भाजपा ने अलवर में यादव कार्ड खेलते हुए डॉ.जसवंत यादव को मैदान में उतारने का निर्णय किया है। यहां से कांग्रेस ने डॉ. करणसिंह यादव को मैदान में उतारने का तय किया है। अलवर लोकसभा सीट महंत चांदनाथ के निधन के कारण खाली हुई थी। 

उधर, अजमेर लोकसभा सीट पर पूर्व केंद्रीय मंत्री सांवरलाल जाट के बेटे रामस्वरूप लांबा को टिकट देने का निर्णय किया है। यह सीट सांवरमल जाट के निधन के कारण खाली हुई थी, ऐसे में भाजपा ने सहानुभूति का फायदा मिलने की उम्मीद में जाट के बेटे रामस्वरूप लांबा को टिकट देने का निर्णय किया है।  
  
विधानसभा सीट मांडलगढ़ में भाजपा ने राजपूत कार्ड खेला है। यहां से पार्टी ने राजपूत समाज के शक्तिसिंह हाड़ा को अपना प्रत्याशी बनाने का तय किया है। मांडलगढ़ विधानसभा की सीट यहां से विधायक कीर्ति कुमारी के निधन के कारण रिक्त हुई थी। 

You May Also Like

English News