उपराष्ट्रपति चुनाव: BJP अध्यक्ष शाह ने संघ से लगवाई मोदी की पसंद पर मुहर…

भाजपा ने उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पसंद पर संघ की मुहर लगवा ली है। बृहस्पतिवार को झंडेवालान स्थित केशव कुंज में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने संघ के वरिष्ठ नेताओं भय्याजी जोशी और कृष्णगोपाल से करीब 45 मिनट तक चर्चा की। उपराष्ट्रपति चुनाव: BJP अध्यक्ष शाह ने संघ से लगवाई मोदी की पसंद पर मुहर...राष्ट्रपति चुनाव के लिए आप करेगी यूपीए उम्मीदवार मीरा कुमार का समर्थन…

माना जा रहा है कि भाजपा शुक्रवार या शनिवार को संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर देगी। यह भी तय है कि राष्ट्रपति उम्मीदवार की तरह उपराष्ट्रपति पद के लिए अपनी पसंद के जरिए पीएम मोदी एक बार फिर सबको चौंकाएंगे।

सरकार ने दिए बैंकों को निर्देश, अब ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचे PM आवास योजना का फायदा…

भाजपा सूत्रों के मुताबिक राष्ट्रपति पद के लिए दलित चेहरे पर दांव लगा चुकी पार्टी उपराष्ट्रपति चुनाव में दक्षिण भारत, ब्राह्मण बिरादरी और हिंदुत्व की राजनीति को एक साथ साधेगी। संघ ने वैसे भी ऐसे मामलों में पीएम मोदी को खुली छूट दी है। 

संघ बस इतना चाहता है कि उम्मीदवार हिंदुत्व की पृष्ठभूमि का होने के साथ संविधान का जानकार और अनुभवी हो। चूंकि मनपसंद उपराष्ट्रपति बनाने के लिए भाजपा के पास पर्याप्त संख्याबल है। इसलिए पार्टी की तरह संघ का भी मानना है कि उम्मीदवार न सिर्फ अपने घर का हो, बल्कि इसके जरिए शासन में आए बदलाव का भी संदेश जाए।

You May Also Like

English News