उपराष्ट्रपति पद के लिए नामांकन से पहले आडवाणी और जोशी से मिले वेंकैया नायडू

राजग के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बनाए गए वेंकैया नायडू आज अपना नामांकन भरेंगे. वे अपने घर से रवाना हो गए हैं. 11 बजे वे नामांकन दाखिल करेंगे. उससे पहले वेंकैया नायडू ने बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी से मुलाकात की. बता दें कि उपराष्ट्रपति पद के लिए नामांकन भरने का आज आखिरी दिन है. सोमवार शाम बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक में वेंकैया नायडू के नाम पर मुहर लगाई गई. नायडू के साथ पीएम मोदी और अमित शाह भी मौजूद रहेंगे.

उपराष्ट्रपति पद के लिए नामांकन से पहले आडवाणी और जोशी से मिले वेंकैया नायडू

गोपालकृष्ण गांधी भी भरेंगे नामांकन

वेंकैया नायडू के अलावा विपक्ष के उपराष्ट्रपति उम्मीदवार गोपालकृष्ण गांधी भी आज ही नामांकन भरेंगे. गोपालकृष्ण गांधी करीब 12 बजे नामांकन भरेंगे. उनके साथ यूपीए में शामिल सभी पार्टियों के सदस्य और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी रह सकती हैं.

दो सेट में भरेंगे नामांकन

वेंकैया नायडू की तरफ से नामांकन के दो सेट दाखिल किए जाएंगे. पहले सेट में बतौर प्रस्तावक (Proposer) पीएम मोदी और अनुमोदक (seconder) गृहमंत्री राजनाथ सिंह के हस्ताक्षर होंगे. दूसरे सेट में प्रस्तावक (proposer) वित्त मंत्री अरुण जेटली और अनुमोदक (seconder) विदेश मंत्री सुषमा स्वराज होंगी.

मंत्री पद से दिया इस्तीफा

एम वेंकैया नायडू ने केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. नायडू के जिम्मे आवास और शहरी गरीबी उन्मूलन मंत्रालय, सूचना और प्रसारण मंत्रालय और शहरी विकास मंत्रालय की कमान थी.

 PM मोदी ने बताया सबसे योग्य प्रत्याशी

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि संसदीय बोर्ड के सभी सदस्यों और सहयोगी दलों से चर्चा करने के बाद वेंकैया नायडू को उपराष्ट्रपति पद का प्रत्याशी बनाने का निर्णय किया गया. पीएम मोदी ने भी ट्वीट कर नायडू को उपराष्ट्रपति पद के लिए सबसे योग्य उम्मीदवार बताया.

 Follow

Narendra Modi 

 

@narendramodi

I know @MVenkaiahNaidu Garu for years. Have always admired his hardwork & tenacity. A fitting candidate for the office of Vice President.

  •  
  •  

     4,0814,081 Retweets

  •  

     14,71214,712 likes

Twitter Ads info and privacy
 

कई नेताओं ने किया समर्थन का ऐलान

वेंकैया नायडू के उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित होते ही तमाम नेताओं और राजनीतिक दलों ने उन्हें बधाई दी. तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम ने नायडू को समर्थन देने की बात कही, तो वहीं टीआरएस (तेलंगाना राष्ट्र समिति) की के कविता ने साफ किया कि उनकी पार्टी नायडू की उम्मीदवारी का समर्थन देगी.

वेंकैया नायडू से बेहतर कोई नहीं

महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडनवीस ने बताया कि वे नायडू के लिए खुश हैं और उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के लिए उनसे बेहतर और कोई नहीं हो सकता था. गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बधाई देते हुए कहा कि वेंकैया सिर्फ राजनीतिज्ञ ही नहीं बल्कि सामाजिक कार्यकर्ता भी हैं. राजस्थान से बीजेपी सांसदों ने वेंकैया नायडू से मुलाकात कर उन्हें उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनने पर बधाई दी.

You May Also Like

English News