उम्रकैद काट रहे अपराधी चलाते है शिमला के इस मशहूर कैफे को

गर्मी हो या ठण्ड हिमाचल प्रदेश का शिमला तो देश-विदेश के लोगों को लुभाता ही है, वहीं अगर यहाँ गर्मियों में जाना हो तो बात ही कुछ निराली होती है. देश भर के साथ विदेशी लोगों के लिए मनपंसद जगह बन चूका शिमला एक ऐसी जगह है जहाँ पर एक कैफे को चार अपराधी मिलकर चलाते है, इतना ही नहीं यह अपराधी अभी उम्र कैद की सजा काट रहे है. आपको बताते है इस कैफ़े तक आप कैसे पहुंच सकते है. शिमला में मशहूर रिज के ठीक ऊपर बुक कैफ़े नाम का एक छोटा सा होटल है, हालाँकि इस जगह जाने के बाद यह होटल आपको बड़ी आसानी से मिल जाएगा. इस होटल में जाने के बाद यहाँ पर आपको चाय, नाश्ता, भोजन के साथ पहाड़ों पर घूमने जाने के लिए गाइड भी मिल जाएगा.

बता दें, इस कैफे की सबसे खास बात ये हैं कि इसे 4 अपराधी चलाते हैं, जो कि शिमला के पास के कैठु जेल में अपनी उम्रकैद की सज़ा काट रहे हैं. इन चारों के नाम हैं- जय चाँद, योग राज, राम लाल और राज कुमार. इन चारों को बकायदा प्रोफेशनल्स ने खाना बनाने और सर्व करने की ट्रेनिंग दी है. जब इनको बुक कैफे नाम से नई जिंदगी मिली तो इनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा. इन लोगों ने कभी सोचा नहीं था की दुनिया इन्हें इस नजरिए से भी देखती है. 

आपको बताते है इस कैफ़े तक आप कैसे पहुंच सकते है. शिमला में मशहूर रिज के ठीक ऊपर बुक कैफ़े नाम का एक छोटा सा होटल है, हालाँकि इस जगह जाने के बाद यह होटल आपको बड़ी आसानी से मिल जाएगा. इस होटल में जाने के बाद यहाँ पर आपको चाय, नाश्ता, भोजन के साथ पहाड़ों पर घूमने जाने के लिए गाइड भी मिल जाएगा. 

 

You May Also Like

English News