उसके कहने पर मैं चुप थी, मगर मेरी ख़ामोशी का उसने फायदा उठा लिया और मेरे साथ..

हमारे समाज में औरतों को क़ुरबानी और महानता की मूरत माना जाता है. क्यूंकि एक औरत ही दुसरे की ख़ुशी के लिए अपना सब कुछ कुर्बान कर सकती है. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसी ही लड़की की कहानी सुनाने जा रहे हैं, जिसकी मासूमियत का फायदा समाज में मौजूद हैवानों ने उठाया.

उसके कहने पर मैं चुप थी, मगर मेरी ख़ामोशी का उसने फायदा उठा लिया और मेरे साथ..दरअसल यह कहानी एक मलयाली लड़की की है जिसको पहली नौकरी चेन्नई में मिली.  लड़की के अनुसार उसका बॉस काफी गुस्से वाला था जिसके कारण कोई उसको पसंद नहीं करता था.  जब भी उसका बॉस उसके पास होता तो वह चिढ़ जाया करती थी. लड़की के अनुसार उसकी उसके बॉस के साथ ज्यादा बात नहीं होती थी.  मगर एक शाम जब वह ऑफिस से  काम  करके निकलने वाली थी  तो उसके बॉस ने अचानक आकर उसको काम दे दिया जिसके कारण उसको कुछ देर और रुकना पड़ा.  बातों-बातों में उसके बॉस ने  बताया कि वह भी मलयाली है परंतु बचपन अहमदाबाद में बीता इसलिए चेन्नई में उनका कोई दोस्त नहीं है.  उस दिन की बातचीत से लड़की को उसका बॉस बहुत अच्छा इंसान लगा.

उसी रात देर होने के कारण उसके बॉस ने उसको लिफ्ट दी.  कार में बैठने के दौरान बॉस अपने सारे फेवरेट गानों के बारे में बताया और घर पहुंचने के बाद भी उन्होंने लड़की को मैसेज किए.  धीरे-धीरे मैसेज का सिलसिला जारी रहा और दोनों अच्छे दोस्त बन गए.  लड़की के अनुसार उसके बॉस ने उसको उनके रिश्ते के बारे में बताने से मना किया था.  क्योंकि ऐसा बताने से ऑफिस में फालतू की बातें बन सकती थी.  समय के साथ-साथ लड़की की बॉस के साथ नजदीकियां बढ़ती गई और दोनों रोजाना मिलने लगे और मूवीज देखने लगे .

इतनी नज़दीकियां होने के बाद भी दोनों के रिश्ते का कोई नाम नहीं था.  हालांकि बॉस ने कभी लड़की को आई लव यू नहीं कहा लेकिन उनकी आंखों से साफ दिखता था कि वह उससे प्यार करता था.  लेकिन एक दिन बॉस के फ्रेंड ने बताया कि वह पहले से शादीशुदा हैं और उनकी एक बेटी भी है.  बोस का यह सच जानकर लड़की के पांव तले से जमीन खिसक गई.  आखिरकार एक दिन हिम्मत करके लड़की ने बहुत से उनकी शादी के बारे में पूछ लिया.  जिस के बाद बॉस ने बताया कि वह शादीशुदा थे मगर अब उनकी पत्नी से उनका तलाक हो चुका है.  बॉस ने कहा कि उनका कोई मज़ाक ना उड़ाए इसलिए उन्होंने शादी का सच हमेशा छिपाए रखा. धीरे-धीरे हालात फिर से पहले की तरह हो गए और उन दोनों का मिलना जुलना वैसे ही चालू हो गया.

एक महीने बाद बॉस ने लड़की से दूरियां बना ली वह अक्सर उसके कॉल को इग्नोर कर देते थे और ऑफिस से जल्दी निकल जाते थे.  बाद में पता चला कि अब उसके बॉस का किसी दूसरी लड़की के साथ अफेयर चल रहा था जिसके बाद लड़की ने पीछे हटना ही ठीक समझा.

नए साल की शाम को वीकेंड ब्रेक के लिए ऑफिस के सभी लोग बाहर पार्टी मनाने गए हुए थे.  वही पार्टी में लड़की और उसका वह बॉस भी शामिल था.  शाम को ड्रिंक करने के बाद वह लड़की के पास जाकर बोला कि ” मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूं और चेन्नई जाकर तुम्हारे साथ ही न्यू ईयर सेलिब्रेट करूंगा”.  इस बात पर लड़की खुश हो गई और अगले दिन उसका इंतजार करने लगी.  सुबह से शाम हो गई लेकिन उसका बॉस उसे मिलने नहीं पहुंचा.  लड़की ने बॉस को बहुत सारे फोन किए मगर बॉस ने उसको इग्नोर कर दिया.

काफी समय बीत गया और लड़की ने बॉस को फोन करना जारी रखा.  आखिरकार एक दिन उसने फोन उठा ही लिया और चिल्लाकर लड़की पर टूट पड़ा.  लड़की के अनुसार फोन पर उसका बॉस बहुत गुस्से में बोला कि “मैं किसी के साथ भी रहूं तुम कौन होती हो मुझसे पूछने वाली?”

एक बार लड़की का एक्सीडेंट हो गया.  इसकी जानकारी लड़की के एक दोस्त ने बॉस को दी.  तभी लड़की को बॉस ने कॉल पर उसका हालचाल पूछा और उसे भूल जाने की हिदायत दी.  अपने बॉस के धोखे से लड़की का मन सब से भर चुका था इसलिए वह कहीं पार्टी यां ट्रिप पर भी नहीं जाती थी.  उम्र बढ़ने के कारण लड़की के मां-बाप उसके लिए लड़का ढूंढने लगे.  परंतु लड़की का शादी करने में कोई इंटरेस्ट नहीं था और उसने अपनी जिंदगी अपने काम को बना लिया.

एक बार ऑफिस के किसी काम से लड़की को बॉस के साथ बाहर जाना पड़ा.  दरअसल वह एक 50 साल की बूढ़ी महिला के लिए काम कर रहे थे.  इसी बीच लड़की ने देखा कि रात को उसके बॉस बूढ़ी महिला के रूम में साथ सोने के लिए गए, ऐसा नजारा देखकर वह सन्न रह गई और रात भर रोती रही.  वह जिससे प्यार करती थी वह उसके सामने कई बार कई लड़कियों के साथ सो चुका था.  आखिरकार 1 दिन लड़की ने जॉब छोड़ने का प्लान बना लिया.  जिसके बाद वह बेंगलुरु आ गई.

एक दिन उसके बॉस का उस बूढ़ी औरत से ब्रेकअप हो गया जिसके बाद वह अक्सर प्रोजेक्ट के बहाने उसे फोन करने लग गया.  6 महीने बाद आखिरकार 1 दिन लड़की ने उसका फोन उठा लिया जिसमें उसके बॉस ने उससे शादी करने का प्रपोजल उसके सामने रख दिया और  साथ ही कहा कि अगर वह उससे शादी करना चाहती है तो उसको अपना 20 किलो वजन अगले 6 महीने में कम करना होगा.  लड़की को पीसीओडी की बीमारी थी लेकिन फिर भी अपना प्यार पाने के लिए उसने अपना वजन कम करना शुरू कर दिया.

परंतु एक दिन लड़की को पता चला कि अब वह किसी और लड़की के साथ दिल्ली में लिव-इन रिलेशनशिप में रह रहा है.  उस दिन आखरी बार लड़की ने बॉस को गुड लक कहकर फोन काट दिया.  कुछ सालों बाद जब लड़की की किताब रिलीज हुई तो बॉस ने दावा किया कि उस किताब का वही लेखक है.  लड़की का उस किताब में नामोनिशान भी नहीं था.  अंत में लड़की समझ गई कि वह जिसको प्यार करती थी वह केवल उसका प्रोफेशनली फायदा उठा रहा था.

You May Also Like

English News