उस्ताद बिस्मिल्लाह खान की पांच शाहनाईयां घर से चोरी

chor-1472528993लखनऊ , 5 दिसम्बर । उत्तर प्रदेश के वाराणसी जनपद में भरत रत्न उस्ताद बिस्मिल्लाह खान के घर से चोर चार चांदी, एक लकड़ी की दो सोने के कंगन और कई अवार्ड चोरी कर ले गये। रविवार की रात जब परिवार वालों को इस बात का पता चला तो उन्होंने पुलिस से शिकायत की। पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए छानबीन शुरू कर दी है। एसएसपी वाराणसी नीतिन तिवारी ने बताया कि चौक के चाहमामा इलाके में उस्ताद बिस्मिल्लाह खान का पुश्तैनी मकान है। बताया जाता है कि 30 नवम्बर को परिवार के लोग अपने भीखशाह गली स्थित दूसरे मकान गये थे। पुश्तैनी मकान में ताला बंद था। रविवार की रात जब उस्ताद बिस्मिल्लाह खान के बेटे काजिम हुसैन पुश्तैनी घर पहुंचे तो देखा कि दरवाजे पर लगा ताला खूला हुआ था। अंदर जाने पर पता चला कि बक्से में रखे सारा सामान बिखरा पड़ा था।
चोर घर से चार चांदी की, एक लकड़ी की, दो सोने के कंगन व कीमती अवार्ड चोरी कर ले गये हैं। यह देख काजिम हुसैन बेहोश हो गये। इसके बाद उन्होंने इस बात की खबर सपा एमएलसी शतरूद्र प्रकाश को दी। एलएमसी खबर पाकर मौके पर पहुंचे और इस घटना की जानकारी एसएसपी को दी। सूचना मिलते ही मौके पर चौक पुलिस भी पहुंच गयी। छानबीन के बाद पुलिस ने इस मामले में चोरी की  रिपोर्ट दर्ज कर ली है। चोरी की गयी चार चांदी की शहनाइयों को अलग-अलग राजनैतिक हस्तियों ने भेंट की थी,जबकि लकड़ी की शहनाई को उस्ताद
बिस्मिल्लाह खान मोहर्रम की 5 व 7 तारीख को इस्तेमाल करते थे। एसएसपी नीतिन तिवारी ने बताया कि चोरों की धर-पकड़ के लिए स्थानीय पुलिस व क्राइम ब्रांच को लगा दिया गया है।

 
 
 
 

You May Also Like

English News