एंड्रायड में नहीं हैं ios के ये 5 फीचर्स, यहां जानें

Apple ने अपने ऑपरेटिंग सिस्टम ios के लैटेस्ट वर्जन iOS 11 का बीटा वर्जन रिलीज कर दिया है, जल्द ही इसे आधिकारिक तौर पर सभी यूजर्स के लिए लॉन्च रिलीज कर दिया जाएगा. नए अपडेट के साथ ही iOS में कंट्रोल सेंटर के नए डिजाइन, बेहतर कैमरा, और आसान मल्टीटास्किंग जैसे नए फीचर्स जोड़े जाएंगे. हम यहां आपको iOS के 5 उन फीचर्स के बारे में बता रहें हैं जो एंड्रायड में उपलब्ध नहीं है.

एंड्रायड में नहीं हैं ios के ये 5 फीचर्स, यहां जानें

स्पैम मैसेज फिल्टर: ऐपल ने iOS 11 में एक नया फीचर जोड़ा है. इसमें ऐपल ने मैसेज ऐप को अपडेट कर इसमें स्पैम मेसेजेस को पहचानने और फिल्टर करने के लिए एक नया फीचर ऐड किया है. इस फीचर को मशीन लर्निंग के जरिए डेवलप किया गया है.

मैसेज सिंक बिटबिन डिवाइसेस: iOS 11 अपडेटेड मैसेज ऐप को iCloud का सपोर्ट दिया गया है. इस फीचर के जरिए यूजर्स एक ऐपल आईडी से चलने वाले सभी डिवाइसेज पर अपने मैसेज पढ़ सकेंगे.

सिरी लैंग्वेज ट्रांसलेशन: ऐपल के वॉयस असिस्टेंट सिरी को भी iOS 11 में पहले से बेहतर किया गया है. अब ये रियल टाइम में ट्रांसलेशन भी कर सकती है. वैसे ये फीचर कमाल है कि लेकिन यूजर्स को इसमें केवल फ्रेंच, जर्मन, इतालवी, स्पैनिश और चाइनीज यानी कुल 5 भाषाओं का ही सपोर्ट मिलेगा.

 

पे सर्विस: मनी ट्रांसफर करने के लिए iOS 11 में एक फीचर दिया गया है जिससे यूजर्स सीधे मैसेजिंग ऐप के जरिए पैसे सेंड भी कर सकेंगे और रिसीव भी. इसके लिए सिंपल टेक्स्ट की तरह इसे इस्तेमाल करना होगा.

नेटिव स्क्रीन रिकॉर्डिंग: वीडियो बनाने के शौकिनों को ये फीचर खूब रास आएगा क्योंकि इस फीचर की मदद से बाहरी वॉयस इनपुट के साथ ही स्क्रीन को भी रिकॉर्ड किया जा सकेगा. सैमसंग के कुछ स्मार्टफोन में ये फीचर उपलब्ध है लेकिन ये एंड्रायड के बेसिक फीचर्स में शामिल नहीं है.

You May Also Like

English News