एक्सप्रेस-वे पर वायुसेना का शक्ति प्रदर्शन, दिखा युद्ध जैसा नजारा

भारतीय वायुसेना आज आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर फाइटर जेट से शक्ति प्रदर्शन कर रही है।। इसकी शुरुआत मालवाहक विमान C-130J सुपर हरक्यूलिस की लैंडिंग से हुई। इसके बाद फाइटर जेट मिराज-2000 ने टचडाउन किया। वहीं सुपर हरक्यूलिस से उतरे गरुड़ कमांडो ने हवाई पट्टी को घेर लिया है।एक्सप्रेस-वे पर वायुसेना का शक्ति प्रदर्शन, दिखा युद्ध जैसा नजारा

इरफान पठान ने भावुक होकर दिया बड़ा बयान, कहा- टीम इंडिया ने मेरा इंतजार करना छोड़ दिया है

इस शक्ति प्रदर्शन में जगुआर, सुखोई और मिराज कैटेगरी के फाइटर प्लेन शामिल हैं जो भारतीय वायुसेना की शान हैं। इनके अलावा एमआई-17 हेलिकॉप्टर, कैरियर एयरक्राफ्ट हरक्यूलिस-सी 17 भी उड़ान भरेंगे। देश में पहली बार किसी एक्सप्रेस-वे पर इतने बड़े लेवल पर एयरफोर्स के फाइटर जेट का लैंडिंग और टेक-ऑफ होगा। 

पलक झपकते ही आसमान में ये सुपरसोनिक जेट दुश्मनों का सफाया कर छू मंतर हो जाते हैं। वायुसेना के ये विमान आज उन्नाव के पास बांगरमऊ में आगरा एक्सप्रेस-वे पर ऑपरेशनल एक्सरसाइज कर रहे हैं। इस दौरान ये सभी विमान एक्सप्रेस-वे की एयर स्ट्रिप पर लैंडिंग व टेक ऑफ कर वायुसेना की ताकत का एहसास कराएंगे।

वहीं मालवाहक विमान हरक्यूलिस सी-130 और गरुड़ कमांडो फोर्स के जवान भी अपनी क्षमताओं से दर्शकों को रूबरू कराएंगे। ऑपरेशनल एक्सरसाइज का संयोजन बीकेटी एयरफोर्स स्टेशन के ग्रुप कैप्टन जे. सुआरस करेंगे।

मध्य एयर कमान मुख्यालय के सीनियर एयर स्टाफ एयर मार्शल एएस बुटोला विमानों की लैंडिंग-टेकऑफ का अवलोकन करेंगे। इस अवसर पर यूपीडा के सीईओ अवनीश अवस्थी सहित तमाम अधिकारी भी उपस्थित हैं। एक्सरसाइज के लिए ग्वालियर, गोरखपुर, बरेली और हिंडन एयरबेस से 17 विमान एक्सप्रेस-वे पहुंचेंगे।

 

 

You May Also Like

English News