एक्‍शन में सीएम योगी: यूपी में अब तक 100 से ज्यादा दागी पुलिसकर्मी सस्पेंड

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी और उनके मंत्री पूरी तरह से एक्शन मोड में आ गए हैं. नई सरकार के काम शुरू करते ही सबसे ज्यादा हडकंप अगर कहीं मचा है तो वह है पुलिस महकमा. सरकार बनने के बाद से अब तक 100 से अधिक दागी पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया जा चुका है. कहा यह भी जा रहा है कि आने वाले दिनों में यह संख्या बढ़ सकती है.प्रदेश के विभिन्न शहरों में अभी तक 100 से अधिक पुलिसकर्मी सस्पेंड किए जा चुके हैं, जबकि डीजीपी के आदेश पर लखनऊ में सात इंस्पेक्टर्स को निलंबित किया गया है. ज्यादातर पुलिसकर्मी गाजियाबाद, मेरठ, नोएडा और लखनऊ के हैं.

उत्तर प्रदेश पुलिस के जन संपर्क अधिकारी राहुल श्रीवास्तव ने बताया है कि प्रदेश में नई सरकार के गठन के बाद अभी तक सौ से अधिक पुलिसकर्मी सस्पेंड किए जा चुके हैं. दागी पुलिसकर्मियों को निलंबित करने का फैसला डीजीपी जावीद अहमद के आदेश के बाद लिया गया है.

योगी सरकार प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेजकर कितनी सजग है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि मुख्यमंत्री गुरुवार को औचक निरीक्षण करने हजरतगंज थाने पहुंचे. यहां सीएम योगी ने अधिकारीयों को कानून राज स्थापित करने का भी निर्देश दिया.

बता दें अभी तक योगी सरकार में जितने भी फरमान जारी हुए हैं उनमे किसी भी तरह का फंड खर्च नहीं हिना है. चाहे वह अवैध बूचड़खाने को बंद करने, सचिवालय व सरकारी इमारतों में पान-मसाले और प्लास्टिक पर बैन, एंटी रोमियो स्क्वायड जैसे आदेश हों. किसी में भी अतिरिक्त फंड की आवश्यकता नहीं पड़ी है.

You May Also Like

English News