एक ऐसा थाना जहां कॉपी-कलम से नहीं, सोशल मीडिया पर मिलता है इंसाफ

चमोली। पीएम नरेंद्र मोदी के डिजिटल इंडिया की मुहिम को आगे बढ़ाते हुए उत्तराखंड के पुलिस विभाग ने अपराधियों तक पहुंचने के लिए एक नई पहल शुरू की है। उत्तराखंड में एक ऐसा थाना खुला है जहां आपको जाने की जरूरत नहीं होगी। सिर्फ आप सोशल मीडिया पर सक्रिय रहिए और उसी के जरिए शिकायतें दर्ज की जाएंगी।

एक ऐसा थाना जहां कॉपी-कलम से नहीं, सोशल मीडिया पर मिलता है इंसाफ

उत्तराखंड के पुलिस विभाग की नई पहल, बना वर्चुअल थाना

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब फेसबुक, व्हाट्सएप, ईमेल और ट्विटर के जरिए अपनी शिकायत पुलिस प्रशासन तक पहुंचा सकते हैं। इसके लिए चमोली पुलिस अधीक्षक कार्यालय के समीप ही वर्चुअल थाना स्थापित कर दिया गया है। पलिस महानिदेशक एमए गणपति ने थाने का ऑनलाइन शुभारंभ किया। चमोली जिले में स्थापित यह राज्य का पहला थाना है। एलआईयू निरीक्षक मनोज असवाल को थाना प्रभारी नियुक्त किया गया है।

पुलिस अधीक्षक तृप्ति भट्ट ने बताया कि वर्चुअल थाने में फेसबुक से लेकर ट्वीटर तक पीड़ित अपनी शिकायत पुलिस तक पहुंचा सकते हैं। इन शिकायतों पर त्वरित कार्रवाई की जाएगी। थाना सोशल मीडिया की मॉनीटरिंग भी करेगा। राजस्व क्षेत्र में घटित किसी भी गंभीर घटना पर भी वर्चुअल थाने की पैनी निगाह रहेगी। इस मौके पर पुलिस उपाधीक्षक धनी राम, बीएस मधवाल, गोपेश्वर थाने के थानाध्यक्ष कुंदन राम, अजय, किरण कुमार, दीपक, हर्षवर्द्धन सिंह, सोनी चौहान आदि मौजूद थे।

इनके माध्यम से दर्ज कराएं शिकायत

व्हाट्सएप नंबर- 9458322120

ईमेल आईडी – chamolipoliceone@gmail.com

फेसबुक – chamolipolicewelcometoshribadrinath

ट्वीटर – chamolipolice

You May Also Like

English News