एक चिड़िया ने लगाई 17 एकड़ के खेत में आग

सूखे खेतों में आग लग्न बहुत सरल है, इसलिए इस बात का ध्यान रखा जाता है कि वहां कोई ऐसी चीज़ ना आये जिससे खेतों में आग लग जाये. लेकिन हाल ही में एक मामला ऐसा आया है जिसमें एक चिड़िया की वजह से खेत में आग लग गई. जी हाँ, बात काफी हैरान कर देने वाली है लें बहुत ही गंभीर भी है. तो चलिए बता देते हैं आपको ये मामला क्या है आखिर.सूखे खेतों में आग लग्न बहुत सरल है, इसलिए इस बात का ध्यान रखा जाता है कि वहां कोई ऐसी चीज़ ना आये जिससे खेतों में आग लग जाये. लेकिन हाल ही में एक मामला ऐसा आया है जिसमें एक चिड़िया की वजह से खेत में आग लग गई. जी हाँ, बात काफी हैरान कर देने वाली है लें बहुत ही गंभीर भी है. तो चलिए बता देते हैं आपको ये मामला क्या है आखिर.  दरअसल, ये मामला है जर्मनी का जहाँ के करीब 17 एकड़ खेत में आग लग गई. बात ये है कि उस खेत के आस पास एक चिड़िया उड़ रही थी को एक बिजली के वायर से टकरा गया और उसमे आग लग गई. टकरा कर वो चिड़िया नीचे गिरी जिसके कारण जरा सी आग पूरे खेत में फ़ैल गई. ये आग धीरे-धीरे पूरे 17 एकड़ के खेत ने पकड़ ली और सब कुछ नष्ट हो गया.    खबर के अनुसार सबसे पहले ये आग एक सुखी जगह पर लगी थी जो हवा के कारण फैलती हुई चली गई और रीकदेल और कोस्टरबेक जसे आवासीय जिले तक पहुँच गई. इस अगर को काफी बुझाने की कोशिश की गई जिसमें करीब 50 फायरमैन थे. इसके बाद उस आग को बुझाने के लिए हेलीकाप्टर की मदद लेनी पड़ी. इसकी कुछ तस्वीरें फेसबुक पर शेयर की गई है जिसमें उसके बारे में पूरी जानकारी दी गई है. उसमें येभी बताया गया है कि आग बुझाने का काम चल रहा है और वहां के सभी लोगों को सुरक्षित निकाला गया.

दरअसल, ये मामला है जर्मनी का जहाँ के करीब 17 एकड़ खेत में आग लग गई. बात ये है कि उस खेत के आस पास एक चिड़िया उड़ रही थी को एक बिजली के वायर से टकरा गया और उसमे आग लग गई. टकरा कर वो चिड़िया नीचे गिरी जिसके कारण जरा सी आग पूरे खेत में फ़ैल गई. ये आग धीरे-धीरे पूरे 17 एकड़ के खेत ने पकड़ ली और सब कुछ नष्ट हो गया.

खबर के अनुसार सबसे पहले ये आग एक सुखी जगह पर लगी थी जो हवा के कारण फैलती हुई चली गई और रीकदेल और कोस्टरबेक जसे आवासीय जिले तक पहुँच गई. इस अगर को काफी बुझाने की कोशिश की गई जिसमें करीब 50 फायरमैन थे. इसके बाद उस आग को बुझाने के लिए हेलीकाप्टर की मदद लेनी पड़ी. इसकी कुछ तस्वीरें फेसबुक पर शेयर की गई है जिसमें उसके बारे में पूरी जानकारी दी गई है. उसमें येभी बताया गया है कि आग बुझाने का काम चल रहा है और वहां के सभी लोगों को सुरक्षित निकाला गया.

You May Also Like

English News