एक चूहे की वजह से हुआ बड़ा धमाका, आग लगने से मच गई यहां अफरा-तफरी

एक चूहे ने लोगों की नाक में दम कर दिया। ऐसा धमाका किया क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई। पढ़िए कैसे उड़ाई इस चूहे ने लोगों की नींद..
मोहनपुर बिजली घर में शुक्रवार सुबह पैनल में चूहा घुसने की वजह से धमाके के साथ आग लग गई। पैनल के फुंकने से श्यामपुर फीडर की बिजली आपूर्ति ठप हो गई। अधिकारियों के मुआयना करने के बाद पांच घंटे बाद 11 बजे आपूर्ति बहाल हो सकी।  मोहनपुर बिजली घर पर अत्यधिक लोड है। इसकी वजह से अक्सर लाइन और ट्रांसफार्मर में फाल्ट आ जाता है।एक चूहे की वजह से हुआ बड़ा धमाका, आग लगने से मच गई यहां अफरा-तफरी‘सर्जिकल स्ट्राइक सिर्फ एक अभियान, पास की इकाइयों को भी न थी जानकारी’
शुक्रवार सुबह छह बजे भी बिजली घर परिसर में एक पैनल में आग लग गई। आग लगने से पैनल फट गया और तेज धमाका हुआ। धमाके की आवाज सुनकर वहां तैनात कर्मचारी ने सूझबूझ से आग तो बुझाई, लेकिन श्यामपुर फीडर की आपूर्ति ठप हो गई।

एसडीओ विनीत गुप्ता और जेई सतपाल तोमर मौके पर पहुंचे। उन्होंने बिजलीघर का मुआयना कर सुबह 11 बजे श्यामपुर फीडर की आपूर्ति सुचारु कराई। बिजली विभाग के अधिकारियों के मुताबिक पैनल के अंदर चूहा फंसने से धमाका हुआ।

लोगों ने जताई नाराजगी, करेंगे आंदोलन

पैनल फुंकने से आपूर्ति बाधित होने की सूचना पर आरकेड़िया की उप प्रधान गीता बिष्ट और वीरू बिष्ट के साथ कई ग्रामीण भी बिजलीघर पहुंच गए। ग्रामीणों ने बिजलीघर में नए ट्रांसफार्मर नहीं लगाने पर नाराजगी जाहिर की।

उप प्रधान ने कहा कि मोहनपुर बिजली घर विभागीय उपेक्षा का शिकार है। प्रबंध निदेशक भी बिजली घर का मुआयना कर चुके हैं, बावजूद इसके पुराने ट्रांसफार्मर नहीं बदला जा रहा है।

उन्होंने कहा 12 केवी का नया ट्रांसफार्मर बिजली घर में महीनों से रखा गया है। विभाग ने ट्रांसफार्मर बदलवाने के लिए अभी तक टेंडर प्रक्रिया तक नहीं अपनाई है। इससे ग्रामीणों में आक्रोश है। उप प्रधान ने कहा कि ट्रांसफार्मर नहीं बदला गया तो ग्रामीण ऊर्जा भवन पहुंचकर तालाबंदी कर धरना देंगे।

You May Also Like

English News