एक बार चीन फिर निकला भारत से आगे लॉन्च किया पहला गाइडेड मिसाइल युद्धपोत…

चीन ने बुधवार को अपने पहले गाइडेड मिसाइल युद्धपोत ‘टाइप-055’ को लॉन्च कर दिया है. दुनिया के सबसे बड़े युद्धपोतों को में शुमार टाइप-055 को शंघाई के जिआंगनान शिपयार्ड (ग्रुप) में आयोजित समारोह में लांच किया गया. इससे PLA नेवी की ताकत में कई गुना इजाफा हो गया है. चीन के इस कदम से भारत की चिंता बढ़ गई है. चीन के इस युद्धपोत में करीब 120 मिसाइलें तैनात की जा सकती हैं, जबकि भारत के पास इतनी मिसाइल तैनात करने वाले युद्धपोत नहीं हैं.

सेक्स को लेकर क्या सोचती हैं लड़कियां ? देखिये इस VIDEO में क्या कहना है लड़कियों का…

एक बार चीन फिर निकला भारत से आगे लॉन्च किया पहला गाइडेड मिसाइल युद्धपोत...

इस युद्धपोत को चीन ने तैयार किया है. यह आधुनिक एयर डिफेंस, एंटी मिसाइल, एंटी शिप और एंटी सबमरीन हथियारों से लैस है. चीन ने दक्षिण चीन सागर विवाद और भारत के साथ तनातनी के बीच इस युद्धपोत को अपनी सेना में शामिल किया है. हाल के दिनों में चीन ने अपनी नौसेना में काफी संख्या में युद्धपोतों को शामिल किया है. 10 हजार टन वजनी इस गाइडेड मिसाइल युद्धपोत के शामिल होने से ड्रैगन की ताकत कई गुना बढ़ गई है.

जानिए किन्नर क्या होते है और कैसे करते है सेक्स: देखें विडियो

चीन लंबे समय से लगातार भारत को घेरने की कोशिश कर रहा है. हाल ही में हिंद महासागर में चीन के जंगी बेड़े देखे गए हैं, जिनमें गाइडेड मिसाइल विध्वंसक चांगचुन, गाइडेड मिसाइल फ्रिगेज जिनझोउ और जलपोत चाओहू शामिल रहे. कुछ दिन पहले चीन ने पाकिस्तान के साथ मिलकर अरब सागर में संयुक्त सैन्य अभ्यास भी किया था.

#Video: देखिये- कैसे तीन लडकियों ने मिलकर एक लड़की के साथ किया रोमांस….

इसे पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) ने दोनों देशों की नौसेना के बीच हिंद महासागर में आपसी तालमेल बेहतर बनाने के लिए किया गया अभ्यास करार दिया था.

You May Also Like

English News