एक बार फिर कहर बनकर आया तूफ़ान, एक झटके में 2600 फ्लाइट रद्द

संयुक्त राज्य अमेरिका के पूर्वी तट के इलाकों में इस समय भारी बर्फीले तूफ़ान ने कहर ढाया हुआ हैं. अमेरिका में भारी बर्फबारी देखने को मिल रही हैं. बर्फीले तूफ़ान ने 1 हफ्ते के भीतर दूसरी बार दस्तक दी हैं. मौसम में इस प्रकार का परिवर्तन नॉरीस्टर तूफान की वजह से आया है. इस भारी तूफ़ान के कारण यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ हैं. बीते 1 हफ्ते में दूसरी बार आये बर्फीले तूफ़ान के कारण 2600 फ्लाइट्स को रद्द करना पड़ा हैं. ख़ास बात यह है कि, केवल न्यूयोर्क में ही 1900 से अधिक फ्लाइट्स रद्द हुई हैं. एक बार फिर कहर बनकर आया तूफ़ान, एक झटके में 2600 फ्लाइट रद्द

इस बार यातायात पिछली बार आये तूफ़ान की तुलना में काफी कम प्रभावित हुआ हैं. अभी जहां 2600 फ्लाइट्स रद्द हुई हैं. वहीं, पहले 5000 फ्लाइट्स रद्द करना पड़ी थी. यातायात के साथ ही बिजली व्यवस्था भी काफी जगह ठप हो गई हैं. जिसके कारण जन-जीवन बेहद प्रभावित हुआ हैं. करीब 5 करोड़ लोग बिजली व्यवस्था ठप होने से प्रभावित हुए हैं. इस बर्फीले तूफ़ान में फ़िलहाल किसी के भी हताहत होने की कोई खबर नही हैं. वहीं, इससे पहले आये तूफान में 7 लोगो की मौत हुई थी. 

भारी तूफान के बाद अफसरों ने लोगो से घर में रहने की अपील की हैं. साथ ही मौसम विभाग ने चेतवानी भी दी है कि, गुरुवार को भी तूफ़ान आ सकता हैं. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, न्यूयोर्क में करीब 1 फ़ीट नीचे तक जमीन धंस चुकी हैं. फ्लाइट्स के साथ ही कई ट्रैन भी रद्द की जा चुकी हैं. 

You May Also Like

English News