एक बार फिर दिखी धोनी की ‘सुपरमैन’ स्टंपिंग, मैक्सवेल को ऐसे किया OUT

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को कोलकाता वनडे में हराकर 5 मैचों की वनडे सीरीज़ में 2-0 से बढ़त बना ली है. यूं तो इस वनडे मैच को कुलदीप यादव की हैट्रिक के लिए याद किया जा रहा है. लेकिन इस मैच के दौरान एक बार फिर स्टंप के पीछे महेंद्र सिंह धोनी का सुपरमैन अवतार दिखा.एक बार फिर दिखी धोनी की 'सुपरमैन' स्टंपिंग, मैक्सवेल को ऐसे किया OUTपाक ने भारत में होने वाले हॉकी वर्ल्ड कप में नहीं खेलने की दी धमकी

ऑस्ट्रेलियाई पारी के 23वें ओवर में जब यजुवेंद्र चहल गेंदबाजी कर रहे थे, तब ग्लेन मैक्सवेल आगे बढ़े और धोनी ने लपककर स्टंप किया. स्टंप करने के लिए धोनी पूरी तरह से नीचे गिर गए और घूमते हुए स्टंप किया.

महेंद्र सिंह धोनी का यह 102 वां स्टंप था. आपको बता दें कि धोनी वनडे क्रिकेट में 100 से ज्यादा स्टंपिंग वाले एकलौते विकेटकीपर हैं. हालांकि धोनी दूसरवे वनडे में बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रहे और 5 रन बनाकर ही आउट हो गए.

ऐसे जीता इंडिया 

गौरतलब है कि कुलदीप यादव की हैट्रिक और कप्तान विराट कोहली की शानदार 92 रनों की पारी की बदौलत भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 50 रनों से करारी शिकस्त दी है. इस शानदार जीत के साथ टीम इंडिया ने पांच मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है.भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 253 रनों का लक्ष्य दिया.

जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 43.1 ओवरों में 202 रन बना कर ऑलआउट हो गई. इस मैच में कुलदीप यादव ने हैट्रिक विकेट लेकर एक कीर्तिमान अपने नाम कर लिया, वो पहला ऐसा भारतीय स्पिन गेंदबाज बने जिसने वनडे में लगातार तीन विकेट झटके.

You May Also Like

English News