एक बार फिर धन सिंह रावत ने दिया बड़ा बयान, कांग्रेसियों को बताया बेरोजगार

देहरादून। उत्तराखंड के उच्च शिक्षा राज्यमंत्री धन सिंह रावत एक बार फिर से अपने बयानों को लेकर सुर्खियां बटोर रहे हैं। जी हां, इस बार उच्च शिक्षा राज्यमंत्री ने उत्तराखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय को संविधान पढ़ने की सलाह दे दी। उत्तराखंड में रहना है तो वंदेमातरम कहना होगा जैसे बयानों से चर्चा में आए उच्च शिक्षा राज्यमंत्री ने रविवार को हुई एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय को भारतीय संविधान अच्छे से पढ़ना चाहिए।

अभी अभी: बीजेपी का बड़ा ऐलान, 24 घंटे के अन्दर यूपी में वरुण गांधी को मिलेगी सीएम से भी बड़ी जिम्मेदारी

उच्च शिक्षा राज्यमंत्री ने कांग्रेस को दे डाली नसीहत

खबर है कि धन सिंह रावत के इस बयान पर प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने भी पलटवार करते हुए कहा था कि उच्च शिक्षा राज्यमंत्री राज्य में हिंसा फैलाने वाला बयान दे रहे हैं। इसपर धन सिंह रावत ने किशोर उपाध्याय को देश का संविधान पढ़ने की सलाह दी थी।

यह मामला सिर्फ यही नहीं रुका। उच्च शिक्षा राज्यमंत्री ने कांग्रेसियों को बेरोजगार भी बताया। उन्होंने कहा कि वैसे तो अब कांग्रेसी खाली हैं, उन्हें अपनी हार की समीक्षा करनी चाहिए। सिर्फ इतना ही नहीं धन सिंह रावत ने कांग्रेसियों द्वारा किए गए पापों के पुण्य के लिए यज्ञ आदि करने की सलाह भी दी।

उच्च शिक्षा राज्यमंत्री धन सिंह रावत ने आगे कहा कि संविधान में प्रावधान है कि देश के प्रत्येक नागरिक के साथ संस्थानों में वंदे मातरम और ध्वजारोहण करना जरूरी है। उन्होंने कहा कि किशोर वंदे मातरम कहने पर हिंसा फैलाने की बात कह रहे हैं तो उन्हें पता होना चाहिए कि देश की आजादी में मुस्लिमों का बड़ा योगदान रहा है। मुस्लिमों ने तिरंगा फहराने और वंदेमातरम के लिए बलिदान दिए है।

साथ ही धन सिंह रावत ने रविवार को हरिद्वार रुड़की हाईवे स्थित ओम ग्रुप ऑफ कालेज परिसर के नवनिर्मित अस्पताल और हॉस्टल के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य के महाविद्यालयों में ड्रेस की व्यवस्था थोपी नहीं जाएगी, बल्कि छात्र संसद बुलाकर सहमति बनाने का प्रयास किया जाएगा।

उच्च शिक्षा राज्यमंत्री धन सिंह रावत ने कहा कि पूरे राज्य में शिक्षा की गुणवत्ता सुधारने और महाविद्यालयों में शैक्षिक माहौल और बेहतर बनाने के लिए सरकार पूरी तरह संकल्पबद्ध है। साथ ही कालेजों में वंदेमातरम गाया जाना अनिवार्य किया जाएगा।

You May Also Like

English News