एक बार फिर शशि थरूर हुए ट्रोल, ये हस्तियां भी सह चुकी है ज़िल्लत

आज महावीर जयंती है ओर देश भर के लोग इस पर एक दूसरे को शुभकामना दे रहे है. ऐसे में राजनेता भी पीछे नहीं है . मगर जल्दबाजी में ट्विटर पर काफी ऐक्टिव रहने वाले कांग्रेस नेता शशि थरूर गुरुवार को महावीर जयंती के मौके पर एक तस्वीर शेयर कर घिर गए. माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर लोगों ने उन्हें यह कहते हुए ट्रोल करना शुरू कर दिया कि उन्होंने भगवान महावीर की जगह महात्मा बुद्ध की तस्वीर शेयर कर दी है. विवाद बढ़ने के बाद थरूर को इस पर सफाई देनी पड़ी. कुछ यूजर्स ने इसे भगवान बुद्ध की तस्वीर बताते हुए शशि थरूर का ध्यान इस ओर दिलाया. उन्होंने कांग्रेस नेता को ट्रोल भी करना शुरू कर दिया. एक बार फिर शशि थरूर हुए ट्रोल, ये हस्तियां भी सह चुकी है ज़िल्लत

थरूर ने गलती स्वीकार करते हुए बताया कि उन्होंने एक मीडिया संस्थान की तस्वीर को शेयर किया था. वैसे यह कोई पहली बार नहीं है जब कांग्रेस सासंद को ट्विटर पर विरोधियों ने निशाने पर लिया हो. इससे पहले भी उन्होंने हिंदी में ट्वीट किया था जिसके बाद कुछ फॉलोअर्स ने उनकी तारीफ की तो कुछ ने उन्हें काफी भला-बुरा भी सुनाया. हालांकि, ट्विटर पर की जाने वाली ट्रोलिंग से थरूर अक्सर बेपरवाह ही रहते हैं और अपनी सक्रियता सोशल साइट्स पर बनाए रखते हैं. 

ये पहला मौका नहीं है जब बड़ी हस्तियों को अपने सामान्य ज्ञान की कमी के कारण ट्रोल होना पड़ा हो . हाल ही में बीजेपी नेत्री स्मृति ईरानी ने देश के कुल राज्यों की संख्या को लेकर गलत जानकारी प्रेषित कर दी थी, जिसके बाद उनकी बहुत किरकिरी हुई थी. इसी क्रम में राहुल गाँधी हाल ही में NCC  के बारे में ज्ञान न होने की बात कह कर काफी जिल्लत का सामना कर चुके है. दिग्गज कांग्रेसी सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया जो की फ़िलहाल मध्यप्रदेश में कांग्रेस के सीएम के चेहरे के रूप में देखे जा रहे है, भी एक सवाल के जवाब में मप्र में जिलों की संख्या सही नहीं बता पाने के बाद काफी ट्रोल हुए थे. बड़ी हस्तियों में अमिताभ बच्चन भी कई बार हड़बड़ी में पोस्ट कर माफ़ी मांगते नज़र आये है. हाल ही में दिनेश कार्तिक के द्वारा बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई मैच जिताऊ पारी के दौरान बिग बी ने आंकड़ों को लेकर गलत पोस्ट कर दी थी और उन्हें फैंस से माफ़ी मांगनी पड़ी थी. 

You May Also Like

English News