एक बार फिर PAK ने भारत को परमाणु हथियारों की दी बड़ी धमकी…

पाकिस्तान ने एक बार फिर भारत को परमाणु हथियारों की धमकी दी है. पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री शाहिद अब्बासी ने गुरुवार को कहा कि भारत के ‘कोल्ड स्टार्ट डॉक्ट्रीन से निपटने के लिए हमने छोटे रेंज वाले एटमी हथियार बना लिए हैं.एक बार फिर PAK ने भारत को परमाणु हथियारों की दी बड़ी धमकी...अभी-अभी: उत्तर कोरिया ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बयान की तुलना कुत्ते से की

अब्बासी ने क्या कहा?

फॉरेन रिलेशंस काउंसिल में अमेरिकी थिंक टैंक के प्रोग्राम में एक सवाल के जवाब में अब्बासी ने कहा- हमारी परमाणु संपदा पूरी तरह से सुरक्षित है. हमारा पूरा नियंत्रण है. हमने ऐसा सिस्टम अपनाया है कि यह सुरक्षित रहे. न्यूक्लियर कमांड ऑथरिटी (NCA) ने इसे सेफ करने का पूरा प्रॉसेस पूरा किया है. बता दें कि NCA ही पाकिस्तान में परमाणु हथियारों की सुरक्षा के लिए जिम्मेदार है. 

अब्बासी ने कहा कि जहां तक एटमी हथियारों की बात है, भारत के ‘कोल्ड स्टार्ट डॉक्ट्रीन से निपटने के लिए हमने छोटे रेंज वाले एटमी हथियार बना लिए हैं. ये हथियार उसी नीति के तहत काम करते हैं जिस तरह हथियारों की नीति काम करती है. 

पाकिस्तान जिम्मेदार देश

अब्बासी ने कहा कि पाकिस्तान एक जिम्मेदार देश है, हमने पिछले 15 साल में आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई लड़कर ये साबित किया है. उन्होंने कहा कि हमारे पास न्यूक्लियर ताकत है और हमें पता है कि उसे कैसे संभालना चाहिए. 

अफगानिस्तान नीति को लेकर भी दर्ज कराई आपत्ति

पाकिस्तान ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा युद्धग्रस्त अफगानिस्तान में भारत के लिए ज्यादा बड़ी भूमिका की वकालत करने को लेकर अमेरिका के सामने आपत्ति दर्ज की है.

विदेश सचिव तहमीना जांजुआ ने कहा कि प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने संयुक्त राष्ट्र महासभा के सत्र से इतर अमेरिकी उपराष्ट्रपति माइक पेंस से मुलाकात के दौरान ट्रंप द्वारा उनकी नई अफगान नीति में भारत के लिए ज्यादा बड़ी भूमिका की वकालत करने को लेकर चिंता जताई.

You May Also Like

English News