एक वीडियो बनाने में मोदी ने खर्च किये इतने रुपये !

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुछ समय पहले भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के फिटनेस चैलेंज को स्वीकार करते हुए एक योग वीडियो बनाया था जिसमे हुए खर्च को लेकर कई तरह के दावे भी किये गए थे। कांग्रेस नेता शशि थरूर ने तो यह भी दावा किया था कि इस वीडियो को बनाने में 35 लाख रुपये खर्च किये थे। लेकिन अब आरटीआई के जरिये ये खुलासा हो चुका है। 

दरअसल प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक आरटीआई के जवाब में कहा है कि पीएम मोदी के फिटनेस विडिओ को बनाने में एक रुपए भी खर्च नहीं हुआ है। पीएमओ ने इस आरटीआई का जवाब देते हुए कहा है कि नरेंद्र मोदी के फिटनेस वीडियो को बनाने में कोई खर्च नहीं आया था। यह वीडियो प्रधानमंत्री आवास में ही बनाया गया था और इसके लिए कोई खरीदारी भी नहीं की थी। इस वीडियो की वीडियोग्राफी भी पीएमओ के कैमरामैन ने ही की थी इसलिए इसे बनाने में कोई खर्चा नहीं  आया है। 

आपको बता दें कि इस फिटनेस चैलेंज को केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने शुरू किया था और उन्होंने विराट कोहली को चैलेंज किया था। इसके बाद कोहली ने चैलेंज स्वीकार करने के बाद यह चुनौती पीएम मोदी समेत अन्य लोगों को भी दे दी। विराट की इस चुनौती को स्वीकार करते हुए पीएम मोदी ने 13 जून को व्यायाम करते हुए अपना वीडियो ट्विटर पर शेयर किया था।

You May Also Like

English News