एड फिल्म में पाकिस्तानी शहर का सेट लगाने का विरोध, शूटिंग में हुई तोड़फोड़ चारों तरफ हडकंप….

जयपुर: राजस्थान में फिल्म सेट को तोड़कर प्रचार पाना बढ़ता ही जा रहा है. पद्मावती फिल्म का सेट तोड़ने और संजय लीला भंसाली के साथ मारपीट के मामले के बाद जयपुर में एक एड फिल्म ‘वेलकम टू लाहौर’ का सेट कुछ लोगों ने सिर्फ इसलिए तोड़ दिया क्योंकि उसमें पाकिस्तानी शहरों का सेट लगाया गया था. बता दें कि ‘वेलकम टू लाहौर’ फिल्म का दृश्य फिल्माने के लिए सिटी पैलेस के त्रिपोलिया गेट के चांदनी चौक को लाहौर बनाया गया था. इसके लिए जगह-जगह ऊर्दू में बैनर और पोस्टर दीवारों पर और खंभों पर लगाए गए थे.

इस पर पुराने जयपुर शहर को पाकिस्तानी शहर बनाने से नाराज धरोहर बचाओ समिति के लोग मौके पर पहुंच गए. उन लोगों ने सारे बैनर-पोस्टर फाड़ दिए. इनका कहना था कि जयपुर में पाकिस्तानी शहर नही बनने देंगे. तमाशा देख लोग इकट्ठा हो गए और नारेबाजी शुरू कर दी. इसकी सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और विवाद बढ़ता देख शूटिंग को बंद करवा दिया. य़ूनिट के साथ मारपीट नहीं की गई.

इस घटना के बारे में पुलिस ने बताया कि शूटिंग की इजाजत ली गई थी और एड फिल्म की शूटिंग यूनिट ने खत्म कर ली थी. इसके बाद ही कुछ लोगों ने बैनर-पोस्ट फाड़े थे. दोनों ही तरफ से किसी भी तरह की कोई शिकायत नहीं मिली. यदि कोई शिकायत आई तो उचित कार्रवाई की जाएगी.

You May Also Like

English News