एम्‍स दिल्‍ली में 257 पदों पर निकली भर्ती, ऑनलाइन करें आवेदन

AIIMS, नई दिल्ली ने ग्रेड-B नर्सिंग ऑफिसर की 257 पोस्ट पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन मंगाया है. इच्‍छुक और योग्‍य अभ्‍यर्थी 14 जुलाई  शाम 5 बजे तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.
एम्‍स दिल्‍ली में 257 पदों पर निकली भर्ती, ऑनलाइन करें आवेदन

शैक्षणिक योग्यता :

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्‍मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से पोस्ट बेसिक बीएससी या नर्सिंग बीएससी (ऑनर्स) नर्सिंग की डिग्री होनी चाहिए. उम्मीदवार को नर्स या नर्स और मिडवाइफ (आरएन या आरएन और आरएम) के रूप में राज्य नर्सिंग काउंसिल से पंजीकृत होना चाहिए.इन शैक्षणिक योग्यता के साथ ही उम्मीदवार को कम से कम पचास बेड वाले अस्पताल में कम से कम छह महीने काम करने का अनुभव होना चाहिए.

चयन प्रक्रिया:

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन एम्स द्वारा लिखित परीक्षा से किया जाएगा. एंट्रेंस टेस्ट के लिए एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध कराया जाएगा. यह परीक्षा 11 सितंबर को देश के सभी प्रमुख शहरों में आयोजित करवाई जाएगी और इसका परिणाम 20 सितंबर को घोषित किया जाएगा.

आयु सीमा :

इन रिक्त पदों पर भर्ती के लिए कम से कम आयु सीमा 18 वर्ष है और ऊपरी आयु सीमा 30 वर्ष निर्धारित की गई है. ऊपरी आयु सीमा में छूट के लिए विस्तृत विज्ञापन देखें.

आवेदन प्रक्रिया :

एम्‍स, दिल्‍ली में इन भर्ती के लिए अभ्‍यर्थी एम्‍स की ऑफिशियल वेबसाइट (aiimsexams.org) पर 14 जुलाई 2017 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को सबसे पहले पंजीकरण करना होगा. पंजीकरण के बाद उम्मीदवार का लॉगिन आईडी और पासवर्ड जनरेट हो जाएगा.
इस लॉगिन आईडी और पासवर्ड का इस्तेमाल करते हुए, उम्मीदवार अपने संबंधित अकाउंट में जाकर आवेदन के आगे के प्रोसेस को पूरा कर सकता है. उम्मीदवारों को आवेदन पत्र या  एम्‍स, नई दिल्ली को फॉर्म का प्रिंट आउट भेजने की जरूरत नहीं है. हालांकि भविष्य में के काम के लिए इसका प्रिंट आउट निकाल कर रख सकते हैं.
 

You May Also Like

English News