एयरटेल का अनलिमिटेड प्लान झूठा, जियो ने की ट्राई से सख्त कारवाई की मांग

टेलिकॉम मार्केट में कंपनियों के बीच वॉर बढ़ता जा रहा है। ताजा मामला जियो और एयरटेल के बीच का है, जहां जियो ने ट्राई में एयरटेल के अनलिमिटेड प्लान को झूठा बताते हुए शिकायत दर्ज कर दी है। 

एयरटेल का अनलिमिटेड प्लान झूठा, जियो ने की ट्राई से सख्त कारवाई की मांग

इकनॉमिक टाइम्स में छपी खबर के अनुसार, जियो ने एक हफ्ते पहले 19 जनवरी को टेलिकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) को दी गई शिकायत में आरोप लगाया है कि भारती एयरटेल ने हाल ही लांच किए अपने प्लान में न तो अनलिमिटेड वॉयस कॉल उपलब्ध है न ही फ्री डाटा। इस तरह एयरटेल ने अपने टैरिफ प्लान्स में पूरे ‘नियम और शर्तों’ को छुपाया है। 

शराब कारोबारी विजय माल्या ने खुद को बताया बेगुनाह, मीडिया पर बरसे

जियो ने ट्राई को दिए अपने पांच पेज के शिकायती पत्र में कहा है कि एयरटेल अपने स्पेशल टैरिफ वाउचर्स से उपभोक्ताओं को गुमराह करने का काम किया है और इसे आदेशों का खुला उल्लंघन बताया है। जियो और एयरटेल के बीच कई मुद्दों पर पहले से विवाद रहा है। 

एयरटेल के जिस प्लान के बारे में जियो ने ट्राई से शिकायत की है, वो कंपनी ने इस साल 4 जनवरी को लांच किया था। एयरटेल ने कहा था कि जो ग्राहक उसके 4जी नेटवर्क पर स्विच करने वालों को  9,000 रुपये में 12 महीने के लिए मुफ्त डाटा उपलब्ध कराएगी। 

माल्या पर विनिमय बोर्ड का बैन, नहीं कर सकेंगे शेयर बाजार में लेनदेन

कंपनी ने कहा था कि प्रीपेड ग्राहक मौजूदा पैक के साथ 345 रुपये के स्पेशल टैरिफ वाउचर को एड-ऑन करके इस ऑफर का फायदा उठा सकते हैं। इससे ग्राहकों को मुफ्त असीमित लोकल और एसटीडी कॉल्स के साथ-साथ ‘3 जीबी’ मुफ्त डाटा मिलेगा।

कंपनी ने सिर्फ एक शर्त का जिक्र किया था कि यह ऑफर या तो 4जी हैंडसेट वाले नए ग्राहकों को मिलेंगे या एयरटेल के उन पुराने ग्राहकों को मिलेंगे जो नए 4जी डिवाइस को अपनाने जा रहे हैं।

 

You May Also Like

English News