एयरटेल के नए 4G प्लान jio को देने आ रहा टक्कर

नई दिल्‍ली। टेलीकॉम कंपनियों में आजकल टक्‍कर देने का मौसम चल रहा है। पहले रिलायंस ने दिया। अब एयरटेल लेकर आया है। एयरटेल का नया 4G प्लान रिलायंस जियो को टक्‍क्‍र देने के लिए लाया गया है। एयरटेल का यह प्‍लान रिलायंस जियो को पीछे छोड़ देगा।airtel4g2-55c327058adfd_l

एयरटेल कंपनी का दावा है कि ‘Special 4G data pack’ के तहत 90 दिनों तक के लिए फ्री 4G डेटा दिया जाएगा। हालाकिं यह फ्री पूरी तरह फ्री नहीं है।

प्रीपेड यूजर्स को देने होंगे पंद्रह सौ रुपये  

इस फ्री पैक के लिए प्रीपेड यूजर्स को 1,494 रुपये देने होंगे। फिलहाल यह दिल्ली के लिए ही है और आने वाले कुछ दिनों में दूसेर शहरों में भी शुरू होंगे। कंपनी ने कहा है कि यह प्लान भारतीय टेलीकॉम बाजार में रिलायंस जियो को काउंटर करने के लिए लॉन्च किया गया है।

किसी मायने में फ्री नहीं है यह प्‍लान

एयरटेल भले ही फ्री कह ले, लेकिन यह किसी मायने फ्री नहीं है। इस पैक में दिया गया डेटा 30GB डाउनलोड कर लिया है तो इंटरनेट की स्पीड काफी कम हो जाएगी।

 झोल है प्‍लान में

रिलायंस जियो ने दावा किया था कि 50 रुपये में 1GB डेटा दिया जाएगा। इसी वजह से अब रिलायंस भी 1,495 रुपये में 30GB डेटा दे रही है। यानी यूजर्स को 1जीबी के लिए 50 रुपये पड़े और इसकी वैलिडिटी 90 दिनों की होगी। 30GB डेटा अगर आपने 1 महीने में ही खत्म कर दिया तो अगले 2 महीने तक आपको 2जी इंटरनेट की स्पीड मिलेगी और वो अनलिमिटेड होगा।

रिलायंस जियो से सस्‍ता है एयरटेल का नया 4G प्लान

हालांकि यह जियो से सस्ता है, क्योंकि रिलायंस जियो में 1,499 रुपये में 20जीबी 4जी डेटा मिलेगा वो भी सिर्फ 28 दिन की वैलिडिटी के साथ. यानी आपको यहां 75 रुपये प्रति जीबी के हिसाब से पैसे देने होंगे। फिलहाल रिलायंस जियो फ्री है तो अभी इसपर कोई असर नहीं पड़ेगा. लेकिन लॉन्च के बाद जियो के और भी सस्ते कर सकता है।

You May Also Like

English News