Airtel ब्रॉडबैंड ग्राहकों की संख्या 20 लाख के पार, कंपनी देगी खास तौफा

देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी भारती Airtel ब्रॉडबैंड सेवा का इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों की संख्या 20 लाख के पार पहुंच गई है। इसी के चलते कंपनी ने Airtel Surprise देने की घोषणा की है। कंपनी ने एक विज्ञप्ति में बताया कि इसके तहत यूजर्स को अतिरिक्त इंटरनेट डाटा और कई अन्य सुविधाएं मुहैया कराएगी जाएंगी।

Airtel ब्रॉडबैंड ग्राहकों की संख्या 20 लाख के पार, कंपनी देगी खास तौफा

ये है जियो अब तक का सबसे बड़ा तहलका, जानकर झूम उठेंगे आप

यह होगा Airtel Surprise

आपके बता दें कि कंपनी सभी मौजूदा ब्रॉडबैंड यूजर्स को एक महीने के लिए अतिरिक्त डाटा टॉप-अप बिल्कुल फ्री देगी। इसके लिए यूजर्स को किसी भी तरह का शुल्क नहीं देना होगा।

इससे पहले एयरटेल ने VoLTE यानी वॉयस ओवर LTE तकनीक शुरू करने का फैसला किया है। खबरों की मानें तो कंपनी आने वाले कुछ महीनों में इस तकनीक का इस्तेमाल शुरु करने वाली है। VoLTE का इस्तेमाल देश के प्रमुख शहरों में शुरू किया जा सकता है।

फिलहाल देश में केवल रिलायंस जियो ही यह सेवा दे रही है। एयरटेल के एमडी और सीईओ गोपाल विट्टल ने बताया कि कंपनी आने वाले 12-18 महीनों में प्रमुख मार्केट और बड़े शहरों में VoLTE तकनीक की शुरुआत करने जा रही है। इससे एयरटेल नेटवर्क फ्यूचर प्रूफ बनेगा। वहीं, विशेषज्ञों का कहना है कि अगर एयरटेल VoLTE सर्विस शुरू करती है तो वो रिलायंस जियो को पीछे छोड़ देगी।

बड़ी खबर: BSNL लाया दुनिया का सबसे सस्ता प्लान, जियो के पसीने छूटे

यह है VOLTE सर्विस

Volte का मतलब वॉयस ओवर एलटीई है यानी 4G LTE नेटवर्क पर एचडी वॉयस कॉलिंग करना। अगर आप अपने स्मार्टफोन में एचडी वॉयस और वीडियो कॉल का लाभ उठाना चाहते है तो आपके स्मार्टफोन में VoLTE का होना जरूरी है।

You May Also Like

English News