एयरपोर्ट के टर्मिनल थ्री पर यात्रियों ने किया हंगामा, क्लियरेंस न मिलने से परेशान

इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर इन दिनों इमिग्रेशन के लिए लंबी-लंबी कतारों में यात्रियों को घंटों इंतजार करना पड़ रहा है। इसे लेकर यात्रियों ने इमिग्रेशन काउंटर पर हंगामा कर दिया। मंगलवार आधी रात से बुधवार शाम तक इमिग्रेशन के लिए इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल थ्री पर यात्री परेशान हुए।एयरपोर्ट के टर्मिनल थ्री पर यात्रियों ने किया हंगामा, क्लियरेंस न मिलने से परेशानBreaking:एनटीपीसी हादसे में मरने वालों की संख्या बढऩे की संभावना, सीएम ने किया मुआवजे का ऐलान!

काउंटर पर घंटो लाइन में लगने के बावजूद जब इमिग्रेशन नहीं हो पाया था तो उनका गुस्सा फूट पड़ा और इमिग्रेशन काउंटर के पास ही उन्होंने हंगामा कर दिया। एक यात्री प्रणव सरकार का आरोप था कि कई काउंटर होने के बावजूद इमिग्रेशन के लिए दो-तीन ही काउंटर पर अधिकारी काम कर रहे थे।

आमतौर पर 90 सेकेंड में एक यात्री का इमिग्रेशन क्लियर हो जाता है, लेकिन इसके लिए वे घंटों लाइन में लगने को मजबूर हैं। बता दें कि टर्मिनल थ्री के डिपार्चर टर्मिनल पर कुल 48 इमिग्रेशन काउंटर हैं और एराइवल टर्मिनल पर कुल 45 इमिग्रेशन काउंटर।

एयरपोर्ट सूत्रों के अनुसार, काउंटर तो है, लेकिन इस काउंटर पर बैठने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों की बेहद कमी है। आमतौर पर जब भी भीड़ बढ़ती है तो ऐसी ही हालत होती है। जब भी विदेश जाने व आने वालों की संख्या छुट्टियों के दौरान बढ़ती है तो काउंटर पर लंबी-लंबी कतारें लग जाती है।

ई-वीजा के कारण भी भीड़ बढ़ रही है। एक यात्री ने बताया कि विदेशों में वीजा इस तरह चेक नहीं किया जाता है। जबकि यहां चेकिंग के लिए लाइन लगानी पड़ रही है।

You May Also Like

English News