एयरफोर्स डे पर चीफ मार्शल धनोआ ने दिया बड़ा बयान, कहा- जरूरत पड़ने पर तुरंत जंग को तैयार

भारतीय वायु सेना आज अपना 85वां स्थापना दिवस मना रही है. इस मौके पर वायु सेना ने गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पर अपना शक्ति प्रदर्शन किया. सुखोई, तेजस, मिराज, मिग, लड़ाकू विमान सी 17, सी 130जे जैसे मालवाहक विमान और हेलिकॉप्टर एयर फोर्स डे परेड में शामिल हुए.एयरफोर्स डे पर चीफ मार्शल धनोआ ने दिया बड़ा बयान, कहा- जरूरत पड़ने पर तुरंत जंग को तैयारराम रहीम ने कही चौंकने वाली बात, जेल में रहते ही उठा लिया इतना बड़ा कदम

एयर चीफ मार्शल ने बी एस धनोवा ने इस मौके पर दिवंगत मार्शल अर्जन सिंह को याद किया. धनोवा ने कहा कि हम जान गंवाने वाले अपने सभी जांबाजों को नमन करते हैं. गुरुवार को ही एयरफोर्स का M17 V5 हेलीकॉप्टर क्रेश हो गया था जिसमें 7 जवानों की जान चली गई.

एयर चीफ मार्शल धनोवा ने कहा कि वायु सेना आधुनिकीकरण की ओर बढ़ रही है. सेना का एयर क्राफ्ट को और विकसित किया जा रहा है साथ ही रॉफेल लड़ाकू विमान हमारी परिचालन क्षमता को और मजबूती देंगे. धनोवा ने अपने संबोधन में कहा कि भारत शांति चाहते है लेकिन फिर भी हम किसी भी वक्त लड़ाई के लिए तैयार हैं.

वायुसेना दिवस पर दिए अपने संबोधन में एयर चीफ मार्शल ने कहा कि पठानकोट हमले के बाद हमने अपनी एयरबेस को सुरक्षित रखने के पुख्ता इंतजाम किए हैं. हम किसी भी आकस्मिक हालात से निपटने के लिए तैयार हैं. देशवासियों को संबोधित करते हुए धनोवा ने कहा कि, ‘मैं भरोसा दिलाना चाहता हूं कि यह महिलाएं और पुरुष किसी भी चुनौती से निपटने को तैयार हैं साथ ही किसी भी स्थिति का मुंहतोड़ जवाब देने में सक्षम है.

मेक इन इंडिया कार्यक्रम का जिक्र करते हुए धनोवा ने कहा कि हाल के दिनों में स्वदेशी साजो-सामान और फाइटर प्लेन के शामिल होने से हमारी लड़ाकू क्षमताओं में इजाफा हुआ है.  

 

You May Also Like

English News