एयर होस्टेस ने पति से कहा था- ‘…मुझे बिल्डिंग से कूदते हुए देखोगे’

पुलिस एयर होस्टेस अनीशिया बत्र मौत प्रकरण में पुलिस की जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ रही वैसे-वैसे नए तथ्य सामने आ रहे हैं। जांच में पता चला है कि मौत से पहले अनीशिया ने पति व एक मित्र को मैसेज भेजा था। पति को भेजे अंतिम मैसेज में उन्होंने कहा था कि तुम मुझे बिल्डिंग से कूदते हुए देखोगे। इस मैसेज के आधार पर पुलिस छानबीन कर रही है। अनीशिया के दोस्तों से भी पूछताछ की जा सकती है।

छत का दरवाजा बाहर से बंद था, मजदूर ने दी थी जानकारी
पुलिस के मुताबिक, शुक्रवार को मयंक का अनीशिया से शाम सवा चार और साढ़े चार बजे के बीच झगड़ा हुआ था। अनीशिया ने मयंक को मैसेज किया था कि मैं छत से कूदने वाली हूं। मयंक छत पर पहुंचा तो दरवाजा बाहर से बंद था। वह जाली तोड़कर छत पर गया तो देखा कि अनीशिया वहां नहीं हैं। पास की इमारत में काम कर रहे मजदूर ने बताया कि एक लड़की अभी छत से कूदी है।

संत विहार में बेचे गए फ्लैट को लेकर होता था विवाद
अनीशिया ने वसंत विहार में फ्लैट बेचा था। दंपती के बीच इसको लेकर झगड़ा होता था। पुलिस ने मयंक व उसके माता-पिता को जांच में शामिल होने के लिए कहा है। मयंक की बीएमडब्ल्यू कार, अनीशिया की हीरे की अंगूठी और मोबाइल फोन कब्जे में लिए गए हैं। सोमवार को भी फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंची और क्राइम सीन को रीक्रिएट (नाट्य रूपांतरण) किया।

सोशल मीडिया पर चला अनीशिया को इंसाफ दिलाने का अभियान

अनीशिया को इंसाफ दिलाने के लिए सोशल मीडिया पर अभियान शुरू हो गया है। अनीशिया के भाई करण ने फेसबुक कम्युनिटी ग्रुप ‘जस्टिस फॉर अनीशिया’ बनाया है। इस पर कुछ ही घंटे में 1744 लोग जुड़ गए। एक ने कमेंट किया कि अनीशिया के पिता ने 40 साल तक देश की सेवा की। अब क्या उन्हें बेटी की हत्या का केस दर्ज कराने के लिए भी संघर्ष करना होगा। इस ग्रुप पर केस से संबंधित अपडेट भी पोस्ट की जा रही हैं।

27 जून को लिखवाई गई थी मयंक के खिलाफ एफआइआर

पता चला है कि अनीशिया के घरवालों ने बेटी पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ 27 जून को हौजखास थाने में शिकायत दी थी। इसमें लिखा गया था कि अगर उनकी बेटी को कुछ हुआ तो उसके लिए मयंक और उसके घरवाले जिम्मेदार होंगे। अनीशिया लुफ्थांसा एयरलाइंस में कार्यरत थीं। शुरू में पुलिस उनकी मौत को आत्महत्या बता रही थी। मामले की गुत्थी उलझती जा रही है।

You May Also Like

English News