एलजी ने 51,990 रुपये में LG G6 को किया था लॉन्च, अब मिल रहा है 37,990 रुपये में…

स्मार्टफोन्स कीमतें किस कदर घट सकती हैं इसका उदाहरण एलजी के इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन से अंदाजा लगा सकते हैं. एलजी ने अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन LG G6 को 51,990 रुपये में लॉन्च किया था. लेकिन अब यह 37,990 रुपये में मिल रहा है. इससे पहले यह 39,990 रुपये में मिल रहा था और अब इसमें 2,000 रुपये की कटौती कर दी गई है.एलजी ने 51,990 रुपये में LG G6 को किया था लॉन्च, अब मिल रहा है 37,990 रुपये में...आज होंगे Xiaomi Mi Mix 2 और Mi Note 3 लॉन्च, जानिए इनकी खासियत….

गौरतलब है कि यह एक हाई एंड स्मार्टफोन है जिसमें डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है. हालांकि इसकी बिक्री खास नहीं हुई इसलिए कंपनी ने शायद इसे सस्ता करने का फैसला किया है. कंपनी ने अपनी हालिया रिपोर्ट में कहा है की प्रीमियम स्मार्टफोन की बिक्री उम्मीद से कम हुई है.     

नई कीमतें सिर्फ ऐस्ट्रो ब्लैक और मिस्टीक व्हाइट वैरिएंट के लिए ही हैं. अभी भी प्लैटिनम वैरिएंट की कीमत 39,990 रुपये ही है.  

5.7 इंच क्वॉड एचडी फुल विजन डिस्प्ले वाले इस स्मार्टफोन की खासियत यह है कि इसका डिस्प्ले अनुपात ज्यादा है. यानी इसकी डिस्प्ले काफी बड़ी लेगेगी पर स्मार्टफोन छोटा लगेगा.

एलजी ने ग्लोबल लॉन्च के दौरान ही बताया था कि यह एक हाथ में आसानी से फिट हो जाता है. इसका डिजाइन मेटल ग्लास है और यहां ब्लैक, प्लैटिनम और व्हाइट कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा. 

इसका कैमरा भी खास है, क्योंकि इसमें iPhone 7 Plus की तरह ही डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. दोनों कैमरे 13 मेगापिक्सल के हैं जिनमें से एक वाइड एंगल लेंस है. सेल्फी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. गौरतलब है कि इससे 4K वीडियो रिकॉर्ड किए जा सकते हैं. कंपनी ने इसमें बेहतर साउंड के लिए डॉल्बी विजन टेक्नॉलॉजी यूज किया है.

हार्डवेयर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें Snapdragon 821 प्रोसेसर दिया गया है . इसमें 4GB रैम के साथ 64 GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है. हालांकि माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए इसे बढ़ाया भी जा सकता है. फिंगरप्रिंट स्कैनर पीछे दिया गया है और इसकी बैटरी 3,300mAh की है जो क्विक चार्ज 3.0 सपोर्ट करती है. साउंडे के लिए इसमें Hi-FI DAC भी दिया गया है.

इसमें एंड्रॉयड 7.0 नूगट बेस्ड LG UX 5 सॉफ्टवेयर दिया गया है. इसे खासतौर पर 18:9 ऐस्पेक्ट रेश्यू के लिए डिजाइन किया

You May Also Like

English News