घरेलू गैस सिलेंडर की ऑनलाइन बुकिंग कराना लोगो को पड़ रहा महंगा

कैशलेस इकॉनमी को बढ़ावा देने के लिए डिजिटल लेनदेन पर छूट की बात की जा रही है लेकिन कई जगह पर एलपीजी सिलेंडर के रीफिल की ऑनलाइन बुकिंग कराना लोगों को महंगा पड़ रहा है।

घरेलू गैस सिलेंडर की ऑनलाइन बुकिंग कराना लोगो को पड़ रहा महंगा

इस 26 जनवरी दिल्ली दिखाएगी अपना दम, भारत की राजधानी नहीं है किसी से कम

पेट्रोलियम कंपनियों ने गैर-सब्सिडी वाले एलपीजी की कीमतें भी 25.50 रुपए प्रति सिलेंडर घटा दी हैं जिससे अब यह सिलेंडर 559.50 रुपए में उपलब्ध होगा।

नोटबंदी के बाद डिजिटल लेनदेन में काफी बढ़ोतरी हुई है। कैश की किल्लत के चलते लोग ऑनलाइन लेनदेन के तरीके अपना रहे हैं लेकिन इसी बीच ऐसी खबरें भी आ रही है कि लोगों को डिजिटल या ऑनलाइन ट्रांस्कैशन्स के लिए ज्यादा कीमत चुकानी पड़ रही है। कैशलेस इकॉनमी को बढ़ावा देने के लिए डिजिटल लेनदेन पर छूट देने की बात की जा रही है लेकिन इसके बावजूद घरेलू गैस सिलेंडर के रीफिल की ऑनलाइन बुकिंग कराना महंगा पड़ रहा है। खबरों के मुताबिक सिलेंडर की ऑनलाइन बुकिंग कराने पर लोगों को बैंकिंग चार्ज के नाम पर 8 रुपये का अतिरिक्त भुक्तान करना पड़ रहा है।

बीएसएनएल में निकली 2510 पदों पर बंपर भर्तियां, सैलरी 40,500

इक्नॉमिक टाइम्स की खबर के मुताबिक उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में ही करीब 50 हजार घरेलू गैस उपभोक्ता सिलेंडर की ऑनलाइन रीफिलिंग कराते हैं। गैस सिलेंडर के रीफिल पर अभी 624 रुपये चुकाने पड़ते हैं। वहीं सिलेंडर के ऑनलाइन भुक्तान पर 5 रुपये की छूट मिलती है। खबरों के मुताबिक यह छूट सब्सिडी में जोड़कर नहीं दी जा रही है। वहीं बैंक उल्टा ऑनलाइन बुकिंग पर 8 रुपये का बैंकिंग चार्ज वसूल रहे हैं। इसके साथ ही अगर रीफिल के रेट घटते-बढ़ते हैं तो ग्राहकों को कीमत में आने वाले बदलावों के हिसाब से भुगतान डिलीवरी के वक्त करना पड़ेगा। वहीं इंडियन ऑइल के ईडी एके वर्मा ने भी माना है कि बैंकिंग चार्ज के रूप में ग्रहाकों से 8 रुपये ज्यादा वसूले जा रहे हैं।

 
loading...

You May Also Like

English News